ओवल की पिच स्पिनरों को मदद करेगी, भारत के लिए अच्छा स्थल: तेंदुलकर

लंदन. दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने कहा कि ओवल की पिच के स्पिनरों के लिए अनुकूल होने के कारण ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बुधवार से शुरू होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल में भारत अधिक आत्मविश्वास के साथ उतरेगा. भारत के पास रविचंद्रन अश्विन और रविंद्र जडेजा के रूप में दो शानदार स्पिनर हैं और तेंदुलकर ने कहा की पिच को देखते हुए भारत फायदे में दिखता है.

उन्होंने कहा,” भारतीय टीम खुश होगी कि वह ओवल में खेलने जा रही है. ओवल की पिच की प्रकृति इस तरह से है कि वह मैच आगे बढ.ने के साथ स्पिनरों को मदद पहुंचाती है. इसलिए स्पिनरों की भूमिका अहम होगी.” तेंदुलकर ने अपनी वेबसाइट 100एमबीस्पोर्ट्स से कहा,” इसके लिए जरूरी नहीं है कि हमेशा र्टिनंग विकेट की ही जरूरत पड़े. कभी-कभी स्पिनर पिच से मिल रही उछाल का भी फायदा उठाते हैं. उन्हें बादल छाए रहने की परिस्थितियों में भी पिच से मदद मिल सकती है तथा काफी कुछ गेंद के चमकदार हिस्से पर निर्भर करता है. इन सब कारणों से ओवल भारत के लिए अच्छा स्थान है.”

भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ 2021 में ओवल में 157 रन से जीत दर्ज की थी और तेंदुलकर ने कहा कि उसमें से जुड़ी अच्छी यादें भारत के काम आएंगी. उन्होंने कहा,” निश्चित तौर पर. जब आपके पास इस तरह की अच्छी यादें हों तो वे आपके साथ बनी रहती हैं. भारतीय टीम को यह नहीं भूलना चाहिए कि पिछली बार उसने यहां शानदार परिणाम हासिल किया था. उन्होंने मैच जीता था और जैसे मैंने कहा कि अच्छी यादें लंबे समय तक आपके साथ बनी रहती हैं.” इसी तरह से आस्ट्रेलिया को 2019 में खेले गए एशेज टेस्ट मैच में इंग्लैंड से 135 रन से हार का सामना करना पड़ा था लेकिन तेंदुलकर ने कहा कि ऑस्ट्रेलियाई टीम बेहद प्रतिस्पर्धी है. उन्होंने कहा,” हार को पचाने में थोड़ा समय लगता है लेकिन ऑस्ट्रेलिया की टीम बहुत अच्छी और बेहद संतुलित है. उसकी टीम में अनुभव और युवा का अच्छा मिश्रण है.”

Related Articles

Back to top button