मुठभेड़ में घायल बदमाश का ‘मेडिकोलीगल’ रिपोर्ट बनाने को रिश्वत मांगने वाले फार्मासिस्ट पर मुकदमा

नोएडा: पुलिस मुठभेड़ में घायल हुए बदमाश की मेडिकोलीगल (सरकारी स्तर पर किया गया चिकित्सीय परीक्षण) रिपोर्ट बनाने के लिए उपनिरीक्षक से कथित तौर पर रिश्वत मांगने वाले फार्मासिस्ट के खिलाफ बिसरख थाने में भ्रष्टाचार अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। एक पुलिस अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि बिसरख थाने के प्रभारी अनिल कुमार ंिसह ने इस मामले में मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस उपायुक्त (जोन द्वितीय) राम बदन ंिसह के मुताबिक, बिसरख सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में तैनात फार्मासिस्ट संजीव के खिलाफ कथित तौर पर ब्लैकमेल करने और रिश्वत मांगने की रिपोर्ट दर्ज की गई है।

उन्होंने बताया कि संजीव पर उपनिरीक्षक सुनील से 25 हजार रुपये की रिश्वत मांगने का आरोप है। ंिसह के अनुसार, कुछ दिन पहले पुलिस के साथ मुठभेड़ में घायल बदमाश को बिसरख स्थित प्राथमिक चिकित्सालय में उपचार के लिए भर्ती कराया गया था।

उन्होंने बताया कि आरोपी ने मुठभेड़ को फर्जी बताते हुए कथित तौर पर रिश्वत की मांग की थी और कहा था कि रकम न मिलने पर वह ‘मेडिकोलीगल’ रिपोर्ट में गोली के निशान वाली जगह पर ‘ब्लैकंिनग’ लिखेगा। जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने घटना की जांच के लिए मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) सुनील शर्मा की अध्यक्षता में एक जांच कमेटी का गठन किया है।

Related Articles

Back to top button