गुरुवार 2 मई 2024: जानिए आपके लिए कैसा रहेगा आज का दिन

मेष– अधिकारियों के आदेश की अवहेलना न करें, प्रयास करने से इच्छित कार्य बनेंगे, रक्त संबंधियों में मधुरता आयेगी, परिश्रम की अधिकता रहेगी.

वृषभ– सहकर्मियों के असहयोग से तनाव बढ़ सकता है, प्रापर्टी संबंधी कार्यों में परिश्रम करना होगा, लेन- देन में सतर्कता वांछनीय है.

मिथुन– विरोधियों से निपटने कूटनीति से काम लें, शिक्षा संतान के कार्यों में सफलता मिलेगी, अनावश्यक विवादों को टालें, न्यायालयीन कार्यों में सफलता मिलेगी.

कर्क– सोच-समझकर नये कार्य में हाथ डालें, चिन्ता दूर होगी, नियोजित कार्यों में इच्छानुसार सफलता मिलेगी, दूर-दराज की यात्रा हो सकती है.

सिंह– आप जिसे घाटे का सौदा समझ रहे हैं, उसमें अच्छा लाभ होगा, संतान को सफलता मिलेगी, कामकाज में विलंब होगा, मित्रों का सहयोग मिलेगा.

कन्या- पारिवारिक कलह दूर करने में सफलता मिलेगी, वरिष्ठ लोगों का सहयोग रहेगा, शारीरिक शिथिलता रहेगी, प्रियजनों का सहयोग रहेगा.

तुला– टकराव आपसी बातचीत से सुलझ सकता है, उच्च अध्ययन का निर्णय होगा, भाग्यवर्धक प्रयासों में सफलता मिलेगी, निजी योजनाओं में सफलता मिलेगी.

वृश्चिक– साझेदारी में नयी योजना शुरू हो सकती है, नये मित्र बनेंगे, उच्चाधिकारियों के सहयोग से आजीविका संबंधी प्रयासों में सफलता मिलेगी.

धनु– कारोबारी विस्तार की योजना बनेगी, लाभकारी अवसर सामने आयेंगे, पुराना विवाद दूर होगा, महत्वपूर्ण कार्य बनेगा.

मकर– भावनाओं पर काबू रखें, लोग मजाक उड़ायेंगे, कौटुम्बिक सुख एवं दायित्वों की पूर्ति होगी, महत्वपूर्ण कार्य आसानी से पूरा होगा, महत्वपूर्ण व्यक्ति से मिलने का योग है.

कुम्भ- मामूली बात से करीबी रिश्ते में गलतफहमी हो सकती है, कामकाज के प्रति रूचि बनी रहेगी, शुभ समाचार मिलेगा, नियमितता का ध्यान रखें.

मीन- सकारात्मक सोच से उलझे मामले सुलझेंगे, आर्थिक कार्यों में शिथिलता रहेगी, शारीरिक अस्वस्थ्यता रह सकती है, सोचे हुये कार्यों में विलंब होगा.

पंचांग:-
रा.मि. 12 संवत् 2081 वैशाख कृष्ण नवमी गुरुवासरे रात 10/25, धनिष्ठा नक्षत्रे रात 10/47, शुक्ल योगे दिन 2/39, तैतिल करणे सू.उ. 5/30 सू.अ. 6/30, चन्द्रचार मकर दिन 11/30 से कुम्भ, शु.रा. 11, 1, 2, 5, 6, 8 अ.रा. 12, 3, 4, 7, 9, 10 शुभांक- 4, 6, 0.

आज जन्म लिये बालक का फल:-
आज जन्म लिया बालक गंभीर एवं स्वाभिमानी, यात्रा और मनोरंजन का शौकीन होगा, माता-पिता को जीवन में सुख रखेगा, नौकरी के क्षेत्र में सफलता मिलेगी, भाग्योदय जन्म स्थान से दूर होगा.

व्यापार भविष्य:-
वैशाख कृष्ण नवमी को धनिष्ठा नक्षत्र के प्रभाव से सोना, चांदी में 20 से 30 रुपये की तेजी होगी, रूई कपास में घट-बढ़ होगी, चावल आदि के भाव में समानता रहेगी. चना, जौ के भाव में समता रहेगी. भाग्यांक 8176 है.

आज जिनका जन्म दिन है, उनका आगामी वर्ष:-
वर्ष के प्रारंभ में चिन्ताओं से छुटकारा मिलेगा, राज्य सम्मान की प्राप्ति होगी, गृहकार्य में व्यस्तता रहेगी, धन लाभ का योग है, मन में प्रसन्नता रहेगी, वर्ष के मध्य में यात्रा का योग है, व्यय में कमी तथा व्यापार में सुधार होगा, रोजगार में सफलता मिलेगी, भाईयों के सहयोग से राजनैतिक लाभ होगा, वर्ष के अन्त में व्यवहार कुशलता बढे़गी, मित्र के कारण कार्यों में व्यवधान आयेगा. मेष और वृश्चिक राशि के व्यक्तियों को भाईयों से राजनैतिक लाभ होगा, घरेलू कार्यों में व्यस्तता रहेगी, धन लाभ का योग है, वृष और तुला राशि के व्यक्तियों को व्यय में कमी तथा व्यापार में उहापोह की स्थिति निर्मित होगी, मकर और कुंभ राशि के व्यक्तियों को सहयोग मिलेगा, धनु और मीन राशि के व्यक्तियों को मन में विशेष प्रसन्नता रहेगी.

Related Articles

Back to top button