देश को दंगों से मुक्त कराने के लिए शाह के आवास और भाजपा मुख्यालय को बुलडोजर से गिरा दिया जाए : आप

नयी दिल्ली. दिल्ली के जहांगीरपुरी में कई ढांचों को गिराने के लिए भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधते हुए आम आदमी पार्टी ने बुधवार को कहा कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के आवास और भाजपा मुख्यालय को बुलडोजर से गिरा देने से देश हमेशा के लिए सांप्रदायिक ंिहसा और दंगों से मुक्त हो जाएगा.

अरंिवद केजरीवाल नीत पार्टी आप ने आरोप लगाया कि भाजपा ने पिछले सप्ताह हनुमान जयंती के जुलूस के दौरान जहांगीरपुरी में दो समुदायों के बीच संघर्ष कराया. आप ने भाजपा पर रामनवमी के दौरान देश के विभिन्न हिस्सों में ंिहसा भड़काने का भी आरोप लगाया. आप ने आरोप लगाया कि सांप्रदायिक ंिहसा और दंगे भड़काने के एकमात्र मकसद से, भाजपा ने पिछले आठ वर्षों के दौरान रोंिहग्या और बांग्लादेशियों को देश के विभिन्न हिस्सों में “अवैध रूप से” बसाया है.

पार्टी ने आरोप लगया कि भाजपा नेताओं और दिल्ली में भाजपा शासित नगर निकायों के अधिकारियों ने रोंिहग्याओं और बांग्लादेशियों को पिछले 15 वर्षों में राष्ट्रीय राजधानी में “अवैध तरीके से” बसाया. पार्टी ने मांग की कि इन नेताओं और अधिकारियों के घरों को भी बुलडोजर से ध्वस्त कर दिया जाना चाहिए.

आप नेता आतिशी ने एक वीडियो संदेश में कहा, “भाजपा कह रही है कि बुलडोजर चलाने और अतिक्रमण हटाने से ंिहसा, दंगे और गुंडागर्दी रुक जाएगी. लेकिन वास्तव में, भाजपा ही दिल्ली सहित पूरे देश में गुंडागर्दी, ंिहसा और दंगों को बढावा दे रही है.’’ उन्होंने आरोप लगाया कि हनुमान जयंती और रामनवमी के दौरान देश के विभिन्न हिस्सों में सांप्रदायिक ंिहसा की सभी घटनाओं के पीछे शाह और भाजपा का हाथ है. कालकाजी क्षेत्र से विधायक ने कहा, “भाजपा मुख्यालय और अमित शाह के आवास पर बुलडोजर चलाए जाने चाहिए. इसके बाद इस देश में दंगे नहीं होंगे.”

भाजपा शासित उत्तरी दिल्ली नगर निगम (एनडीएमसी) द्वारा चलाए गए अतिक्रमण विरोधी अभियान के दौरान जहांगीरपुरी में कई ढांचों को बुलडोजर से गिराए जाने के बाद उनकी यह टिप्पणी आई है. आप के मुख्य प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने कहा, “केंद्र की भाजपा सरकार ने पिछले आठ वर्षों में रोंिहग्याओं और बांग्लादेशियों को देश के विभिन्न हिस्सों में अवैध रूप से बसाया. राज्य सरकारें ऐसा नहीं कर सकती हैं क्योंकि केवल केंद्र ही उन्हें देश के अंदर ला सकता है.” इससे पहले आप नेता अमानतुल्लाह खान ने जहांगीरपुरी में अतिक्रमण विरोधी अभियान के समय पर सवाल उठाते हुए केंद्रीय गृह मंत्री शाह और भाजपा पर दिल्ली के शांतिपूर्ण माहौल को बिगाड़ने का आरोप लगाया.

दिल्ली के ओखला क्षेत्र से विधायक खान ने बुधवार को ट्विटर पर एक वीडियो संदेश जारी किया. इसमें उन्होंने कहा कि अतिक्रमण विरोधी अभियान के तहत रमजान के पवित्र महीने में जहांगीरपुरी इलाके में एक विशेष समुदाय के लोगों को परेशान करने के लिए उनके घरों को तोड़ने से क्षेत्र में माहौल और खराब हो जाएगा. खान ने केंद्रीय गृह मंत्री और भाजपा नेताओं से इस तरह की कार्रवाई से परहेज करने की अपील करते हुए कहा कि देश का माहौल पहले ही खराब हो चुका है. दिल्ली वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष खान ने कहा, “इसे अगर समय पर नहीं रोका गया तो इस तरह की घटिया राजनीति देश को बर्बाद कर देगी.”

Related Articles

Back to top button