श्रद्धा वालकर हत्याकांड: शिकायतों के बाद सोनी टीवी ने ‘क्राइम पेट्रोल’ धारावाहिक की हालिया कड़ी वापस ली

मुंबई. सोनी टीवी ने अपनी लोकप्रिय श्रृंखला ‘‘क्राइम पेट्रोल’’ की हालिया कड़ी को वापस ले लिया है जिसे लेकर कई दर्शकों ने आरोप लगाया कि निर्माताओं ने दिल्ली में श्रद्धा वालकर हत्याकांड के विवरण को तोड़-मरोड़ कर पेश किया है. धारावाहिक की कड़ी हटाने की जानकारी एक बयान में देते हुए सोनी टीवी ने इसे 2011 में हुई घटनाओं के आधार पर ‘‘काल्पनिक कार्य’’ बताया और कहा कि यह श्रद्धा वालकर मामले से संबंधित नहीं था.

सोनी टीवी ने सोमवार रात अपने आधिकारिक ट्विटर पेज पर एक बयान में कहा, ‘‘कुछ दर्शकों ने एसईटी पर ‘क्राइम पेट्रोल’ के हालिया एपिसोड के बारे में सोशल मीडिया पर टिप्पणी की है, जो मीडिया में हाल ही में रिपोर्ट की गई घटना से मिलता-जुलता है.’’ बयान में यह भी कहा गया है, ‘‘हम स्पष्ट करना चाहते हैं कि यह एपिसोड काल्पनिक है, यह 2011 में घटी कुछ घटनाओं पर आधारित है और हाल के किसी मामले से इसका संबंध नहीं है. हम यह सुनिश्चित करने के लिए हर तरह का ध्यान रखते हैं कि हमारी सामग्री नियामक निकायों द्वारा निर्धारित प्रसारण मानकों को पूरा करे.’’

सोनी टीवी ने यह निर्णय सोशल मीडिया उपयोगकर्ताओं की शिकायतों के मद्देनजर लिया है. शिकायतों में आरोप लगाया गया था कि नेटवर्क ने आरोपी और पीड़िता दोनों का धर्म बदल दिया है. आफताब पूनावाला (28) ने अपनी लिव-इन पार्टनर श्रद्धा वालकर (27) की कथित तौर पर हत्या करके उसके शव के 35 टुकड़े कर दिए थे और उन्हें राष्ट्रीय राजधानी के अलग-अलग हिस्सों में फेंक दिया था. पूनावाला ने शव के टुकड़ों को शहर के विभिन्न हिस्सों में फेंकने से पहले उन्हें 300 लीटर के एक फ्रिज में रखा था. पूनावाला को 12 नवंबर, 2022 को गिरफ्तार किया गया था.

सोनी टीवी को ट्विटर पर टैग करते हुए कुछ नाराज दर्शकों ने ‘क्राइम पेट्रोल’ की 27 दिसंबर को प्रसारित कड़ी संख्या 212 को लेकर शिकायत की थी. कुछ ने तो चैनल का बहिष्कार करने का भी आ’’ान किया था. चैनल के मुताबिक, उसने समाज के एक वर्ग की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए इस कड़ी को वापस लेने का फैसला किया.

Back to top button