सिंधू और सेन हारे, इंडोनेशिया ओपन में भारतीय चुनौती समाप्त

जकार्ता. दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पी वी सिंधू और उदीयमान बैडंिमटन खिलाड़ी लक्ष्य सेन शुक्रवार को यहां इंडोनेशिया मास्टर्स सुपर 500 टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में हार गए जिससे भारतीय चुनोती का भी अंत हो गया. सेन को चीनी ताइपे के चोउ तिएन चेन ने हराया जबकि सिंधू थाई खिलाडी रेचानोक इंतानोन से 12 -21, 10 – 21 से हार गई. इंतानोन ने बेहद आक्रामक खेल दिखाया और उनका रक्षण भी कमाल का था . सिंधू के पास उनके शाट्स का कोई जवाब नहीं था और करीब आधा घंटे में ही मैच का फैसला हो गया .

इससे पहले विश्व चैंपियनशिप के कांस्य पदक विजेता सेन ने दूसरे गेम में अच्छी वापसी की, लेकिन चीनी ताइपे के तीसरी वरीयता प्राप्त चोउ ने निर्णायक गेम में बेहतर खेल दिखाया और एक घंटे से अधिक समय तक चले मैच में 21-16, 12-21, 21-14 से जीत दर्ज की. यह सेन की एक महीने से भी कम समय में चोउ के हाथों लगातार दूसरी हार है. थॉमस कप के ग्रुप चरण के दौरान सेन उनसे 19-21, 21-13, 17-21 से हार गये थे.

विश्व में चौथे नंबर के खिलाड़ी चोउ ने निर्णायक गेम में लगातार तीन अंक बनाकर ब्रेक तक छह अंक की बढ़त हासिल की और फिर इसे बरकरार रखा. सेन ने दो मैच प्वाइंट बचाये, लेकिन यह 20 वर्षीय भारतीय खिलाड़ी 32 वर्षीय चोउ को जीत दर्ज करने से नहीं रोक पाया.

Related Articles

Back to top button