चोरों ने कपड़ा दुकानों के साथ मोबाइल दुकान पर अपना हाथ साफ किया…

भानुप्रतापपुर: भानुप्रतापपुर में इन दिनों चोरों के हौसले बुलंद 56 इंच सीना चौड़ा कर चोरी के घटना को अंजाम दे रहे है। 13 अक्टूबर से अब तक यह पांचवा घटना है जहां चोरों ने कपड़ा दुकानों के साथ मोबाइल दुकान पर अपना हाथ साफ किया है।

13 अक्टूबर को एक ही रात में 4 दुकानों का ताला काटकर लाखो रुपए ले उड़े थे,पर 12 दिनों के बाद भी पुलिस आरोपियों को नहीं पकड़ पाई है इस घटना के बाद चोर निडर होकर एक बार फिर नगर के राज मोबाइल दुकान से लगभग 2 लाख रु से ज्यादा का मोबाईल फोन पार कर फरार हो गया था,हालांकि इस मामले पर त्वरित कार्रवाई करते हुए आरोपी को पकड़ कर रिमांड में जेल भेज दिया गया है।

अब सवाल यह उठता है की पुलिस की पेट्रोलिंग पार्टी पूरी रात तक नगर में गश्त करते हैं ताकि किसी भी घटना को रोका जा सके बावजूद इसके बाद भी चोरी की घटनाओं पर अंकुश नहीं लग पा रहा है,चोर बकायदा हाथ में पैसा लेकर सड़कों पर घूमते नजर आ रहे हैं। ऐसे में विभाग के कार्य पर सवाल खड़े होना लाजमी है भानुप्रतापपुर थाना में नए प्रभारी के आने के बाद से इन मामलों में लगातार इजाफा हुआ है।

7 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव के चलते जिला में आदर्श आचार संहिता लागू किया गया है ऐसे में पुलिस व्यवस्था और भी कड़ी होने चाहिए थे लेकिन गहरी नींद में सोई पुलिस के नाक के नीचे से चोरी का नौ दो ग्यारह हो रहे है।

चोरी की घटना चोरी की घटना पर जब मीडिया से नए थाना प्रभारी से फोन में बात हुआ तो उन्होंने एक व्यक्ति को जानकारी देकर अपने पल्ला झाड़ने में लगी रही भानुप्रतापपुर क्षेत्र में कई पत्रकार हैं इसके बावजूद थाना प्रभारी किसी एक व्यक्ति को जानकारी देकर अपनी उल्लू सीधा करने में लगे हैं लगातार भानुप्रतापपुर नगर में हो रही चोरीयो पर पुलिस गश्त पर कई सवाल उठ रहे हैं क्योंकि बस्तर में 7 नवंबर को विधानसभा चुनाव है।

आप को बता दें कि छत्तीसगढ़ में चुनाव से पहले पुलिस विभाग द्वारा बड़े तादाद में थाना प्रभारियों का स्थानारण किया गया है ।लेकिन अब इन घटनाओं को देखते हुए ऐसा लगता है की थाना प्रभारियों को क्षेत्र में घटित घटनाओं को समझने में समय लगेगा। अब देखना यह होगा कि खबर के चलने के बाद पुलिस कार्यवाही करती है या फिर कोई और घटना होने की इंतजार कर रही है।

Related Articles

Back to top button