आज भारतीय महिला टीम का सामना बांग्लादेश से, टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला…

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम महिला एशिया कप के अपने 5वें लीग मुकाबले में मेजबान बांग्लादेश से भिड़ रही है. इस मुकाबले में हरमनप्रीत कौर नहीं खेल रही हैं और उनकी जगह स्मृति मंधाना टीम की कमान संभाल रही हैं. भारत की कप्तान स्मृति मंधाना ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है. बांग्लादेश की टीम पहले गेंदबाजी करेगी.

इस मुकाबले में टीम इंडिया ने तीन बदलाव किए हैं. हरमनप्रीत कौर की जगह शेफाली वर्मा, दयालन हेमलता की जगह स्नेह राणा और राधा यादव की जगह किरण नवगिरे को शामिल किया गया है. पिछले मुकाबले में पाकिस्तान से हार के बाद भारतीय टीम की नंबर वन की कुर्सी खतरे में है. एक दिन पहले पाकिस्तान की टीम ने भारत को 13 रन से शिकस्त दी थी.

भारत की प्लेइंग 11: स्मृति मंधाना (कप्तान), सबिनेनी मेघना, जेमिमा रोड्रिग्स, शेफाली वर्मा, स्नेह राणा, ऋचा घोष (विकेटकीपर), दीप्ति शर्मा, पूजा वस्त्राकर, किरण नवगिरे, रेणुका सिंह और राजेश्वरी गायकवाड़.

बांग्लादेश की प्लेइंग 11: मुर्शिदा खातून, फरगना होक, निगार सुल्ताना (कप्तान और विकेटकीपर), रितु मोनी, लता मंडल, फाहिमा खातून, रुमाना अहमद, नाहिदा अख्तर, सलमा खातून, फारिहा ट्रिसना और संजीदा अख्तर.

हरमनप्रीत कौर एंड कंपनी की टीम को बांग्लादेश के खिलाफ जीत बेहद जरूरी है. भारतीय टीम ने चार में से 3 मैच जीतकर छह अंकों के साथ प्वॉइंट्स टेबल में पहले नंबर पर है जबकि पाकिस्तान के भी इतने ही मैचों में 6 अंक हैं. मेजबान बांग्लादेश ने अभी तक 3 मैच खेले हैं जिनमें से उसे दो में जीत मिली है. बांग्लादेश की टीम चार अंक के साथ तीसरे नंबर पर है.

भारत और बांग्लादेश की टीमें अभी तक 12 बार टी20 मैचों में टकराई हैं. इस दौरान भारत ने 10 जबकि बांग्लादेश ने दो मैच जीते हैं. बांग्लादेश में खेले गए 4 मैचों में से भारत ने सभी में जीत दर्ज की है. वहीं एशिया में खेले 11 मैचों में से भारत ने 9 जबकि बांग्लादेश ने दो में बाजी मारी है.

Related Articles

Back to top button