आज प्रदेश के कई जिलों में झमाझम बारिश के साथ होगी ओलावृष्टि…

रायपुर: प्रदेश में पिछले कुछ दिनों से मौसम में लगातार बदलाव देखने को मिल रहा है। दिन भर की भीषण गर्मी के बाद शाम होते ही गरज-चमक के साथ बारिश हो रही है। वहीं मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार, प्रदेश में नर्म और शुष्क हवाओं का आगमन जारी है। इसके चलते अभी मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा।

प्रदेश के इन हिस्सों में होगी बारिश

आने वाले 18 घंटों के दौरान कई जिलों में झमाझम बारिश के साथ ओलावृष्टि भी हो सकती है। रविवार सुबह से ही रायपुर, दुर्ग, राजनांदगांव, बस्तर और बिलासपुर में बारिश देखने को मिली। रायपुर मौसम विभाग के मुताबिक जिन जिलों के लिए चेतावनी जारी की उनमें बालोद, रायगढ़, राजनांदगांव, दुर्ग, धमतरी, कांकेर, कोंडागांव, नारायणपुर, दंतेवाड़ा, बस्तर, बीजापुर जिला शामिल है।बता दें, छत्तीसगढ़ में लगातार मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है।

रायपुर समेत प्रदेश के कई जिलों में सुबह बारिश हुई है। शनिवार को भी कुछ हिस्सों में बारिश देखने को मिली। मौसम विभाग की माने तो एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र पाकिस्तान के मध्य भागों पर बना हुआ है। दक्षिण पूर्व अरब सागर के ऊपर एक और चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है। एक ट्रफ मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों से विदर्भ, तेलंगाना और आंध्र प्रदेश होते हुए दक्षिण आंतरिक कर्नाटक तक फैली हुई है।

मौसम विभाग के अनुसार बंगाल की खाड़ी से अधिक मात्रा में नमी का आगमन जारी है और दक्षिण से आ रही हवाओं ने प्रदेश के तापमान को प्रभावित किया है। मौसम विभाग ने आज प्रदेश के कुछ हिस्सों में बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने प्रदेश के कई जिलों में गरज चमक के साथ बारिश होने की संभावना जताई है। साथ ही प्रदेश के तापमान में विशेष परिवर्तन होने की भी संभावना जताई गई है। साथ ही मौसम विभाग ने प्रदेश के कुछ जिलों में तेज हवाओं के साथ बिजली गिरने की संभावना जताई है। साथ ही आने वाले कुछ दिनों में मौसम में लगातार बदलाव गॉन की संभावना जताई गई है।

Related Articles

Back to top button