तृणमूल सांसद ने केंद्र पर निशाना साधा, ठाकुर ने बंगाल सरकार को बताया विफल

नयी दिल्ली. तृणमूल कांग्रेस की सांसद प्रतिमा मंडल ने बुधवार को नफरत और हिंसा के मुद्दे का उल्लेख करते हुए लोकसभा में केंद्र सरकार पर निशाना साधा, जिस पर सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने पलटवार करते हुए कहा कि तृणमूल सांसद ने सदन में झूठ बोला है और गुमराह किया है.

ठाकुर ने कहा कि कानून-व्यवस्था राज्यों का विषय है तथा इस मामले में पश्चिम बंगाल सरकार पूरी तरह विफल रही है. पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस की सांसद प्रतिमा मंडल ने सदन में शून्यकाल के दौरान दावा किया कि देश में नफरत और हिंसा का माहौल है. उन्होंने इसको लेकर केंद्र सरकार पर कुछ आरोप लगाया, जिसे बाद में कार्यवाही से हटा दिया गया.

तृणमूल सांसद के आरोप पर अनुराग ठाकुर ने कहा, ‘‘सांसद ने बगैर तथ्य के झूठे आरोप लगाये हैं. कानून व्यवस्था राज्यों का विषय है. उन्हें पश्चिम बंगाल की बात करनी चाहिए थी जहां की सरकार विफल है. पश्चिम बंगाल में भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्या हो रही है.’’ उन्होंने पश्चिम बंगाल के एक मंत्री की करीबी के आवास से करोड़ों रुपये की बरामदगी का उल्लेख करते हुए कहा, ‘‘सांसद को अपनी बात वापस लेनी चाहिए और माफी मांगनी चाहिए.’’

सदन में भाजपा सांसद धर्मवीर ंिसह ने कहा कि यूक्रेन से लौटे उन मेडिकल छात्रों की पढ़ाई की व्यवस्था करनी चाहिए जिनकी शिक्षा वहां अधूरी रह गई थी. जनता दल (यू) सांसद सुनील कुमार ंिपटू ने कहा कि केंद्र सरकार को बिहार में केंद्रीय टीम भेजकर सूखे की स्थिति का आकलन कराना चाहिए और उचित मदद मुहैया कराई जाए.

Related Articles

Back to top button