गुजरात के आणंद जिले में जांच के दौरान कांस्टेबल पर चढ़ाया ट्रक, हुई मौत

आणंद. गुजरात के आणंद जिले में मंगलवार देर रात जांच के दौरान एक पुलिस कांस्टेबल ने एक ट्रक को रोकने का प्रयास किया लेकिन चालक ने रुकने के बजाय ट्रक से कांस्टेबल को कथित तौर पर कुचल दिया. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि घटना बोरसाद शहर के पास एक राजमार्ग पर देर रात एक बजे हुई. पुलिस अधीक्षक पी एच देसाई ने कहा कि कांस्टेबल करणंिसह राज (40) ने एक कंटेनर ट्रक को रुकने का संकेत दिया लेकिन ट्रक चालक ने वाहन से राज को कुचल दिया.

देसाई ने कहा, ‘‘राज गंभीर रूप से घायल हो गए और पूर्वाह्न साढ़े ग्यारह बजे एक अस्पताल में उनकी मौत हो गई.’’ अधिकारी ने कहा कि ट्रक चालक घटनास्थल पर वाहन छोड़कर भाग गया और उसकी तलाश की जा रही है. उन्होंने कहा कि ट्रक में कोई संदिग्ध सामान नहीं था. कांस्टेबल राज बोरसाद पुलिस थाने में तैनात थे और घटना के समय वाहनों की जांच कर रहे थे. देसाई ने कहा कि जब राज ने एक कंटेनर ट्रक को रोकने का संकेत दिया तो वह नहीं रुका.

उन्होंने कहा, ‘‘कांस्टेबल और उनके साथ ग्राम रक्षक दल के एक जवान ने एक निजी वाहन में कुछ किलोमीटर तक ट्रक का पीछा किया और उससे आगे निकल गए.’’ उन्होंने कहा, ‘‘राज ने नीचे उतर कर ट्रक चालक को रोकने का संकेत दिया. रुकने की बजाय ट्रक उनके ऊपर चढ़ गया.’’ देसाई ने कहा कि ट्रक चालक की पहचान कर ली गई है. गौरतलब है कि इस घटना से एक दिन पहले हरियाणा के नूंह जिले में एक पुलिस उपाधीक्षक अवैध पत्थर खनन की जांच कर रहे थे और जब उन्होंने एक ट्रक को रोकने का प्रयास किया तो उसने उन्हें कुचल दिया.

Related Articles

Back to top button