त्यागी की ‘गुंडागर्दी’: लापरवाही के आरोप में छह पुलिसकर्मी निलंबित, शिकायतकर्ता को सुरक्षा

लापरवाही के आरोप में छह पुलिसकर्मी निलंबित, शिकायतकर्ता को सुरक्षा

नयी दिल्ली/लखनऊ/नोएडा. नोएडा के नेता श्रीकांत त्यागी से जुड़े एक मामले में ढिलाई बरतने के आरोप में छह पुलिस अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया है. उत्तर प्रदेश के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी. उत्तर प्रदेश के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून-व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने लखनऊ में कहा कि त्यागी को पकड़ने के प्रयास जारी हैं. त्यागी पर नोएडा में एक आवासीय सोसाइटी में रहने वाली महिला के साथ मारपीट और गाली-गलौज करने का आरोप है.

एडीजी ने कहा, ‘‘स्थानीय थाने के प्रभारी को निलंबित कर दिया गया है. उनके अलावा, एक उप निरीक्षक और चार कांस्टेबल को भी काम में ढिलाई के लिए निलंबित कर दिया गया है.’’ कुमार ने कहा, ‘‘मामले में महिला शिकायतकर्ता को दो निजी सुरक्षा अधिकारी (पीएसओ) भी मुहैया कराए गए हैं.’’ उन्होंने कहा, ‘‘आरोपी को पकड़ने के प्रयास किए जा रहे हैं. उत्तर प्रदेश सरकार और पुलिस महानिदेशक ने स्पष्ट किया है कि ऐसी घटनाओं को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.’’ साथ ही उन्होंने कहा कि त्यागी का पता लगाने के लिए खुफिया तंत्र और तकनीकी निगरानी का उपयोग किया जा रहा है.

त्यागी पर आवासीय सोसाइटी की एक सह-निवासी के साथ विवाद को लेकर शुक्रवार को भारतीय दंड संहिता की धारा 354 (किसी महिला पर हमला या बल का प्रयोग) के तहत मामला दर्ज किया गया था. महिला ने त्यागी द्वारा नियमों के उल्लंघन का हवाला देते हुए सोसायटी के ‘कॉमन एरिया’ में कुछ पेड़ लगाने पर आपत्ति जताई थी. त्यागी ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से जुड़े होने का दावा किया था, जबकि पार्टी ने उसके साथ किसी भी तरह के संबंध से इनकार किया था. शुक्रवार रात से वह फरार है.

त्यागी की ‘गुंडागर्दी’ पर भाजपा के नेता मौन क्यों हैं: कांग्रेस

कांग्रेस ने नोएडा में एक महिला से अभद्रता के आरोपी श्रीकांत त्यागी के मामले को लेकर सोमवार को भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधा और सवाल किया कि इस मामले पर भाजपा के नेता और खासतौर पर महिला नेता मौन क्यों हैं. पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा ने श्रीकांत त्यागी की भाजपा के कई नेताओं के साथ ली गई तस्वीरें साझा करते हुए सोमवार को कहा कि इस मामले में बुलडोजर की कार्रवाई दिखावा है.

कांग्रेस की उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका ने ट्वीट किया, ‘‘क्या इतने वर्षों से भाजपा सरकार को नहीं पता था कि नोएडा के भाजपा नेता का निर्माण अवैध है? बुलडोजर की कार्रवाई दिखावा है.’’ उन्होंने आरोप लगाया, ‘‘सरकार इन सवालों के जवाब देने से बच रही है. एक महिला के साथ खुलेआम अभद्रता और 10-15 गुंडे भेजकर महिलाओं को धमकाने की हिम्मत उसे कौन दे रहा है? कौन है, जो उसे बचाता आ रहा है?’’ प्रियंका ने सवाल किया, ‘‘किसके संरक्षण में उसका गुंडाराज और अवैध कारोबार फला-फूला?’’

पार्टी प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘उत्तर प्रदेश के एक मंत्री हैं, जिनको अदालत सजा सुनाती है, वो फाइल लेकर गायब हैं. उत्तर प्रदेश में भाजपा का गुंडा सरेआम एक महिला से गुंडागर्दी करता है, जिन शब्दों का प्रयोग किया, वो हम सार्वजनिक जीवन में कर नहीं सकते हैं, वो फरार है.’’ उन्होंने सवाल किया, ‘‘किसी ने सच ही कहा है कि महिलाओं के सम्मान में भाजपा बार-बार मैदान में ऐसे ही आती है. भाजपा के नेताओं में इतना मौन, इतनी खामोशी क्यों है? उन महिला नेत्रियों के मुंह में दही क्यों जम गई है, जो माफी मांगो के नारे लगाती थी.’’

सुप्रिया ने यह भी कहा, ‘‘प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी देश से माफी कब मांगेंगे, अपने भाजपा सदस्य के लिए? हर बार कन्नी काट लेना, हर बार ये कह देना कि ये ंिफ्रज एलीमेंट है, इससे आप बच नहीं सकते हैं.’’ भाजपा का नेता होने का दावा करने वाले त्यागी के खिलाफ ग्रैंड ओमैक्स सोसाइटी की एक महिला के साथ अभद्रता करने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है. बताया जा रहा है कि महिला ने त्यागी द्वारा सोसायटी के साझा क्षेत्र में पौधे लगाने पर आपत्ति जताई थी, जिससे वह भड़क उठा था. नोएडा प्राधिकरण ने शहर में त्यागी के आवास के बाहर बनाए गए ‘अवैध’ निर्माण को ढहा दिया है. त्यागी अभी फरार है.

त्यागी की सूचना देने पर गौतमबुद्ध नगर पुलिस ने 25 हजार रुपये के इनाम की घोषणा की

उत्तर प्रदेश की गौतमबुद्ध नगर पुलिस ने यहां एक आवासीय सोसाइटी में एक महिला से अभद्रता करने के आरोपी श्रीकांत त्यागी की गिरफ्तारी पर सोमवार को 25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया. पुलिस ने बताया कि जनपद के सेक्टर 93-बी स्थित ग्रैंड ओमेक्स सोसाइटी में रहने वाला त्यागी घटना के बाद से ही फरार है जिसके बाद फेस-2 थाने ने उसकी गिरफ्तारी पर यह इनाम घोषित किया है.

फरार श्रीकांत त्यागी के फ्लैट के बाहर बना अवैध निर्माण ढहाया गया
महिला के साथ अभद्र व्यवहार करने के आरोपी श्रीकांत त्यागी द्वारा उत्तर प्रदेश के नोएडा स्थित उनके आवास के बाहर बनाए गए ‘अवैध’ निर्माण को ढहा दिया गया. त्यागी अभी फरार है. अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी प्रवीण मिश्रा ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि सोमवार सुबह करीब नौ बजे नोएडा प्राधिकरण के प्रवर्तन दस्ते ने शहर के सेक्टर 93बी स्थित ओमेक्स ग्रैंड सोसाइटी में पहुंचकर श्रीकांत त्यागी के ग्राउंड फ्लोर वाले अपार्टमेंट के बाहर बने अवैध निर्माण को ध्वस्त कर दिया. उन्होंने बताया कि इसकी शिकायत नोएडा प्राधिकरण से की गई थी, जिसके बाद यह कार्रवाई हुई है.

Related Articles

Back to top button