जम्मू-कश्मीर में चुनाव में देरी क्यों हो रही है : फारूक अब्दुल्ला ने सवाल किया

श्रीनगर. वरिष्ठ नेता और जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला ने रविवार को पूछा कि केंद्रशासित प्रदेश में विधानसभा चुनाव कराने में देरी क्यों हो रही है? उन्होंने कहा कि यह जम्मू कश्मीर में एक निर्वाचित सरकार के बनने का वक्त है..

पीटीआई वीडियो को दिए एक साक्षात्कार में श्रीनगर से लोकसभा सदस्य अब्दुल्ला ने कहा कि जब भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता सार्वजनिक रूप से घोषणा करते हैं कि वे चुनाव में 50 सीट जीतेंगे, तो उन्हें लोकतांत्रिक कवायद को अंजाम देने से कौन रोक रहा है..

अगले लोकसभा चुनाव में मजबूत क्षेत्रीय दलों का करें समर्थन: अब्दुल्ला ने विपक्ष से कहा
नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री फारूक अब्दुल्ला ने 2024 के लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से मुकाबले के लिए ‘‘एक के खिलाफ एक (संयुक्त उम्मीदवार)’’ को उतारने की रणनीति का विचार देते हुए रविवार को कहा कि मुख्य विपक्षी दलों को मजबूत क्षेत्रीय दलों का समर्थन करना चाहिए. .

पचासी वर्षीय अब्दुल्ला ने कहा, ‘‘मैं विपक्ष की एकता को लेकर आश्वस्त नहीं हूं, लेकिन जहां तक लोकसभा चुनाव का सवाल है, मुझे लगता है कि राज्य अब मायने रखते हैं और सभी विपक्षी दलों को यह समझना चाहिए.’’.

अब्दुल्ला ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, ‘‘और मुझे लगता है कि सबसे महत्वपूर्ण चीजों में से एक यह है कि यदि आप वास्तव में उन्हें (भाजपा) हराना चाहते हैं, तो एक के मुकाबले एक (संयुक्त उम्मीदवार) होना चाहिए. जहां कांग्रेस का कोई उम्मीदवार जीत सकता है, वहां दूसरे को खड़ा नहीं करें. जहां दूसरी पार्टी जीत सकती है, तो वहां उस पार्टी को अपना उम्मीदवार खड़ा करने का मौका दें. यह वास्तव में उन्हें उनके खेल में मात देने का एक तरीका है.’’.

Related Articles

Back to top button