भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई रोकने के लिए रैलियां कर रहे सारे भ्रष्टाचारी: मोदी

जयपुर. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ पर कटाक्ष करते हुए हुए मंगलवार को कहा कि यह पहला आम चुनाव है जिसमें सारे भ्रष्टाचारी, भ्रष्टाचार पर कार्रवाई रोकने के लिए रैलियां कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि परिवारवादी पार्टियां अपने परिवार को बचाने के लिए रैलियां कर रही हैं.

मोदी कोटपूतली में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की चुनावी जनसभा को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने कहा,”कांग्रेस और उसका ‘इंडी’ गठबंधन देश के लिए नहीं बल्कि अपने स्वार्थ के लिए चुनाव लड़ रहा है. यह पहला ऐसा चुनाव है जिसमें परिवारवादी पार्टियां अपने परिवार को बचाने के लिए रैलियां कर रही हैं. यह पहला ऐसा चुनाव है जिसमें सारे भ्रष्टाचारी मिलकर भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई रोकने के लिए रैली कर रहे है. मैं कहता हूं भ्रष्टाचार हटाओ, वे कहते हैं- भ्रष्टाचारियों को बचाओ.”

उन्होंने कहा,”आज देश में भाजपा की मजबूत और निर्णायक सरकार की जरूरत और ज्यादा है. मैं परिवारवादी पार्टियों व उनके भ्रष्टाचार पर सवाल उठाता हूं इसलिए मैं उनके निशाने पर हूं. वे मुझे गालियां देते हैं. यहां तक कह देते हैं कि अरे मोदी का कोई परिवार नहीं है उसको भ्रष्टाचार की जरूरत नहीं हैङ्घतो परिवार है तो आपको भ्रष्टाचार करने का लाइसेंस मिल जाता है क्या? वे कुछ भी कहें..मेरे लिए तो आप ही मेरा परिवार है.. मेरा भारत मेरा परिवार है.” प्रधानमंत्री ने कहा कि मोदी मौज करने के लिए नहीं जन्मा है, बल्कि मेहनत करने के लिए जन्म लिया है.

उन्होंने कहा कि पिछले 10 साल में जो कुछ हुआ, वह तो सिर्फ एक झांकी है और अभी बहुत कुछ करना बाकी है तथा देश को बहुत आगे लेकर जाना है. कांग्रेस पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा,”आज देश में भाजपा का मतलब है कि विकास व समाधान. कांग्रेस का मतलब है हर बीमारी की जड़.”

उन्होंने कहा,”जनता के दरबार में हार चुका ‘इंडी गठबंधन’ अब कैसे मंसूबे पाल चुका है, इसकी भी झलक लगातार देखने को मिल रही है. ये पहला ऐसा चुनाव है जिसमें कांग्रेस पार्टी के बड़े नेता खुद के चुनाव जीतने की बात नहीं कर रहे हैं… खुद जीतेंगे या नहीं जीतेंगे उस पर वे मौन रहते हैं… लेकिन वे देश को धमकी दे रहे हैं कि अगर भाजपा जीती तो देश में आग लग जाएगी. …. मोदी 10 साल से बैठा है जो तुम्हारी लगाई हुई आग को बुझा रहा है.” प्रधानमंत्री ने कहा कि 2024 का यह लोकसभा चुनाव विकसित राजस्थान और विकसित भारत के संकल्प का चुनाव है. उन्होंने कहा कि यह चुनाव भारत को दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनाने के लिए और भ्रष्टाचार को जड़ से उखाड़ फेंकने के लिए है.

उन्होंने कहा कि 2024 के इस चुनाव में देश की सियासत फिर दो खेमों में बंटी नजर आ रही है. मोदी ने कहा कि आज एक तरफ ‘राष्ट्र प्रथम’ का संकल्प लेकर चलने वाली भाजपा है तो दूसरी तरफ देश को लूटने के मौके तलाशने वाली कांग्रेस पार्टी है. उन्होंने कहा कि आज एक ओर देश को परिवार मानने वाली भाजपा है तो दूसरी ओर अपने परिवार को देश से बड़ा मानने वाली कांग्रेस है. उन्होंने कहा कि आज एक ओर दुनिया में भारत का गौरव बढ़ाने वाली भाजपा है तो दूसरी और विदेश में जाकर भारत को गाली देने वाली कांग्रेस है.

उन्होंने केंद्र की भाजपा सरकार के कार्यकाल में कश्मीर से धारा 370 हटाने, अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण और तीन तलाक को लेकर कानून बनाने जैसे फैसलों पर प्रकाश डाला. उन्होंने कहा,”भाजपा सरकार का तीसरा कार्यकाल ऐतिहासिक और निर्णायक फैसलों का कार्यकाल होने जा रहा है.” उन्होंने कहा कि पिछली सरकारों ने जिसे पूछा तक नहीं, मोदी ने उसे पूजा है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने देश के करोड़ों छोटे किसानों को कभी नहीं पूछाङ्घ मोदी ने राजस्थान के 85 लाख से ज्यादा किसानों के बैंक खातों में पीएम किसान सम्मान निधि के करीब-करीब 20 हजार करोड़ रुपये भेजे हैं.

उन्होंने कहा कि कांग्रेस को कभी श्रमिकों और मजदूरों को पूछने की फुर्सत नहीं मिली लेकिन उन्होंने उनको ‘वन नेशन वन राशन कार्ड’ की सुविधा दी,उनके लिए पेंशन योजनाएं बनाई. मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने देश के गरीबों को कभी नहीं पूछा, लेकिन भाजपा सरकार देश के 80 करोड़ जरूरतमंदों को मुफ्त राशन दे रही है.

मौजूदा लोकसभा चुनाव के प्रचार अभियान में राजस्थान में मोदी की यह पहली चुनावी रैली थी. रैली में मुख्यमंत्री भजनलाल व जयपुर ग्रामीण सीट से पार्टी के प्रत्याशी राव राजेन्द्र सिंह सहित अन्य नेता भी मौजूद रहे. उल्लेखनीय है कि राजस्थान में लोकसभा चुनाव दो चरणों में 19 और 26 अप्रैल को होंगे. पहले चरण में 19 अप्रैल को 12 सीट (गंगानगर, बीकानेर, चूरू, झुंझुनू, सीकर, जयपुर ग्रामीण, जयपुर, अलवर,भरतपुर, करौली-धौलपुर, दौसा और नागौर) के लिए मतदान होगा. वहीं दूसरे चरण में 13 सीट के लिए मतदान 26 अप्रैल को होगा जिसमें टोंक-सवाई माधोपुर, अजमेर, पाली, जोधपुर, बाड़मेर, जालौर, उदयपुर, बांसवाड़ा, चित्तौड़गढ., राजसमंद, भीलवाड़ा, कोटा और झालावाड़-बारां सीट शामिल हैं.

Related Articles

Back to top button