असम पुलिस ‘न्याय यात्रा’ हिंसा पर राहुल गांधी को समन जारी करेगी: हिमंत

बोंगाईगांव/गुवाहाटी. असम के मुख्यमंत्री हिमंत विश्व शर्मा ने मंगलवार को कहा कि राज्य पुलिस गुवाहाटी में ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ के दौरान हिंसा को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी को समन जारी करेगी. शर्मा ने कहा कि पुलिस लोकसभा चुनाव के बाद नोटिस भेजेगी और गांधी को पुलिस के समक्ष शारीरिक रूप से उपस्थित होना होगा.

उन्होंने यहां एक आधिकारिक समारोह से इतर संवाददाताओं से कहा, ”जब कोई कानून तोड़ता है, तो जाहिर तौर पर समन जारी किया जाएगा. समन राहुल गांधी के पास जाएगा और उन्हें लोकसभा चुनाव के बाद यहां खड़ा होना होगा.” शर्मा ने कहा कि कांग्रेस विधायक जाकिर हुसैन सिकदर और असम कांग्रेस अध्यक्ष भूपेन कुमार बोरा को जारी समन इस प्रक्रिया की “शुरुआत” है.

शर्मा जनवरी में ‘न्याय यात्रा’ के दौरान शहर के अंदर मुख्य सड़कों से गुजरने की कोशिश में कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा बैरिकेड तोड़ने पर गुवाहाटी पुलिस द्वारा दर्ज किये गये मामले का जिक्र कर रहे थे. शुरुआती नोटिस सिकदर और पार्टी के गुवाहाटी शहर के महासचिव रमन कुमार शर्मा को जारी किये गये थे और उन दोनों से पुलिस पहले ही पूछताछ कर चुकी है.

बाद में इसने राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता देबब्रत सैकिया और बोरा को भी समन भेजा, लेकिन वे दोनों निर्धारित तिथि पर उपस्थित नहीं हुए. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया, ”हमने दोनों को दूसरी बार नोटिस जारी किये हैं. सैकिया को छह मार्च को हमारे सामने पेश होने के लिए कहा गया है, जबकि बोरा को सात मार्च को पेश होने को कहा गया है.”

Related Articles

Back to top button