आपत्तिजनक भाषा के इस्तेमाल को लेकर भाजपा प्रवक्ता ने जयराम रमेश पर किया पलटवार

नयी दिल्ली. पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी के लिए ‘‘आपत्तिजनक भाषा’’ का इस्तेमाल किये जाने को लेकर कांग्रेस की ओर से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रवक्ता प्रेम शुक्ला के खिलाफ कार्रवाई की मांग किए जाने के अगले ही दिन सोमवार को उन्होंने विपक्षी पार्टी पर पलटवार किया. शुक्ला ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ कांग्रेस नेताओं द्वारा ‘‘आपत्तिजनक’’ भाषा के इस्तेमाल की पूर्व की घटनाओं का हवाला दिया और उनके खिलाफ कार्रवाई किए जाने की मांग की.

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शुक्ला ने कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश को लिखे एक पत्र में आरोप लगाया कि सोनिया गांधी और राहुल गांधी सहित उनकी पार्टी के शीर्ष नेताओं ने लगातार प्रधानमंत्री मोदी का ‘‘अपमान’’ किया है. उन्होंने पत्र में लिखा, ‘‘आपलोग हम सबके प्रधानमंत्री को अपशब्द कहते हैं और वह जन-जन के कल्याण के लिए काम करते हैं.’’

रमेश ने रविवार को भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा को एक पत्र लिखकर शुक्ला द्वारा सोनिया गांधी के लिए ‘‘आपत्तिजनक भाषा’’ का इस्तेमाल करने पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और उनसे माफी मांगने के लिए कहा था. कांग्रेस ने ऐसा दोबारा होने पर मानहानि का मुकदमा दर्ज कराने की चेतावनी दी थी.

भाजपा प्रमुख नड्डा को लिखे पत्र में कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा था कि कांग्रेस 23 जुलाई को एक राष्ट्रीय समाचार चैनल पर चर्चा के दौरान शुक्ला द्वारा कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के लिए ‘‘अभद्र और अपमानजनक’’ भाषा का इस्तेमाल किए जाने पर कड़ी आपत्ति दर्ज कराती है. भाजपा नेता शुक्ला ने कहा कि रमेश ने टीवी पर पूरी बहस देखे बगैर ही नड्डा को पत्र लिखा है.

शुक्ला ने कहा कि उनकी प्रतिक्रिया कांग्रेस प्रवक्ता द्वारा केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के बेटी के खिलाफ की गई टिप्पणी के जवाब में थी. ज्ञात हो कि विपक्षी दल कांग्रेस ने ईरानी की 18 वर्षीय बेटी पर गोवा में अवैध तरीके से बार चलाने का आरोप लगाया है. ईरानी ने इन आरोपों को खारिज किया है. उन्होंने कांग्रेस नेताओं को इस आरोप के मद्देनजर कानूनी नोटिस भी भेजा है.

रमेश द्वारा भाजपा नेताओं पर महिला विरोधी होने का आरोप लगाए जाने के मद्देनजर शुक्ला ने कहा कि कांग्रेस नेताओं ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू सहित पार्टी की महिला नेताओं के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणियां की हैं. शुक्ला ने कहा कि भाजपा नेताओं के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणियों के लिए सोनिया गांधी और राहुल गांधी को माफी मांगनी चाहिए.

Related Articles

Back to top button