भगवान राम को काल्पनिक बताने वाली कांग्रेस अब उनके नाम पर वोट मांग रही है : नड्डा

रायपुर. भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बुधवार को कांग्रेस पर हमला किया और कहा कि पार्टी ने भगवान राम को एक काल्पनिक चरित्र बताया था और अब उनके नाम पर वोट मांग रही है. नड्डा ने कहा कि कांग्रेस का मतलब घोटाला, गबन, लूट और धोखाधड़ी है. भाजपा अध्यक्ष छत्तीसगढ. विधानसभा चुनाव के दूसरे और अंतिम चरण के प्रचार के आखिरी दिन रायपुर जिले के आरंग निर्वाचन क्षेत्र में एक रैली को संबोधित कर रहे थे.

भाजपा अध्यक्ष ने कहा, ह्लकांग्रेस समय-समय पर अपना चेहरा बदलती रहती है. आजकल उन्हें भगवान राम का शौक हो गया है. कुछ लोग जनेऊधारी बन गये हैं. उन्हें ये भी नहीं पता कि इसे कैसे पहना जाता है. ये वे लोग हैं जो कहते थे कि वाल्मीकि रामायण में राम काल्पनिक (चरित्र) हैं. संप्रग सरकार के दौरान कांग्रेस पार्टी ने अदालत में हलफनामा दिया था कि राम काल्पनिक हैं और उनका कोई वैज्ञानिक तथा ऐतिहासिक आधार नहीं है.”

उन्होंने कहा, “आजकल वे मंदिर-मंदिर भटक रहे हैं क्योंकि उन्हें समझ आ गया है कि यह देश राम भक्तों का है और वोट मांगने के लिए उन्हें राम का नाम लेना होगा.” नड्डा ने कहा, “वे नए राम भक्त हैं और उन्हें यह भी नहीं पता कि राम कितने साल, 13 या 14 साल के लिए वनवास गए थे. वे हमसे राम मंदिर (अयोध्या में) निर्माण की तारीख पूछकर ताना मारते थे. अब हम उनसे कहते हैं, ‘मंदिर वहीं बनाएंगे, 22 तारीख को आप भी आएंगे’ (अयोध्या में राम मंदिर के अभिषेक समारोह की तारीख का जिक्र करते हुए).”

उन्होंने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा, “कांग्रेस का मतलब भ्रष्टाचार, घोटाला, अत्याचार, अधिकार छीनना, लूट और धोखाधड़ी है जबकि भाजपा का मतलब विकास, महिला सशक्तिकरण की सरकार, किसानों का कल्याण और अधिकारों की सुरक्षा है.” संप्रग सरकार के दौरान कथित घोटालों का जिक्र करते हुए नड्डा ने पूछा कि क्या उन्होंने पनडुब्बी घोटाला, हेलीकॉप्टर घोटाला, कोयला घोटाला किया है या नहीं, इस पर लोगों ने हां में जवाब दिया.

उन्होंने कहा, “यह कांग्रेस ही है जिसने न आकाश को छोड़ा, न समुद्र को, न जमीन को. ऐसा कोई भ्रष्टाचार नहीं है जो उन्होंने नहीं किया हो.” भाजपा अध्यक्ष ने महादेव सट्टेबाजी ऐप, शराब, लोक सेवा आयोग, गोबर खरीदी में कथित घोटालों को लेकर भी भूपेश बघेल सरकार पर हमला बोला.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button