CWG 2022: अब तक 3 गोल्ड समेत कुल 9 मेडल

CWG 2022: चौथे दिन भारत की झोली में तीन मेडल आए, जिसमें एक वेटलिफ्टिंग से जबकि दो मेडल जूडो में जीते गए। इस तरह पदक तालिका में भारत के पास कुल 9 मेडल हो गए हैं। वहीं कुछ ऐथलीट ऐसे भी रहे जो पदक से चूक जिसमें 81 किलो वर्ग में अजय सिंह थे, लेकिन लॉन बॉल में भारतीय महिला टीम ने पहला पदक पक्का किया। अनुभवी मुक्केबाज अमित पंघाल, हुसामुद्दीन मोहम्मद अगले राउंड में पहुंचे। वहीं घाना के खिलाफ 11-0 की एकतरफा जीत के बाद भारतीय मेंस हॉकी टीम ने पूल बी में लीड के बावजूद इंग्लैंड से ड्रॉ खेल लिया।

हरजिंदर कौर ने जीता ब्रॉन्ज
कॉमनवेल्थ गेम्स के चौथे दिन भारत के लिए महिला वेटलिफ्टर हरजिंदर कौर ने महिलाओं की 71 किलोग्राम वेट कैटिगरी में ब्रॉन्ज मेडल हासिल किया। उन्होंने 212 kg वजन उठाया। उन्होंने स्नैच में 93 kg वजन उठाया था, जबकि क्लीन एंड जर्क में 119 kg वजन उठाया। इस इवेंट का का गोल्ड मेडल सारा डेविस ने 229 kg वजन उठाकर अपने नाम किया, जबकि कनाडा की एलेक्सिस ने 214 किलोग्राम वजन के साथ सिल्वर मेडल अपनी झोली में डाला।


सुशीला देवी और विजय कुमार दिलाए मेडल

भारतीय जूडोका सुशीला देवी लिकमाबाम ने महिला 48 किग्रा वर्ग में सिल्वर मेडल जीता तो कुछ ही देर बाद पुरुषों के 60 किग्रा में विजय कुमार यादव ने ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया। यादव ने रेपचेज में स्कॉटलैंड के डिनलान मुनरो को हराकर यहां तक का सफर तय किया था। महिलाओं के 48 किलो क्वार्टर फाइनल में हारकर उन्हें सिल्वर से संतोष करना पड़ेगा।
धोनी को सभी जानते हैं, हमें भी लोग पहचानेंगे, कॉमनवेल्थ में मेडल पक्का करने वाले लॉनबॉल खिलाड़ियों की दिल की बात

बॉक्सरों को मिली जीत
भारतीय बॉक्सर आशीष कुमार ने ट्रैविस टापाटुएटोआ को बॉक्सिंग के 80 किलो कैटेगरी के क्वार्टर फाइनल में 5-0 से हरा दिया। अब भारत सेमीफाइनल में पहुंच चुका है। इस तरह बॉक्सिंग की इस कैटेगरी में भी भारत के मेडल की संभावनाएं मजबूत हैं। भारत के दिग्गज मुक्केबाज अमित पंघाल ने 51 किग्रा भारवर्ग में अपने प्रतिद्वंद्वी नामरी बेरी को एकतरफा मुकाबले में हराया। अमित का अगला मैच गुरुवार को होगा, जिसे जीतते ही वह भी अपना पदक पक्का कर लेंगे

Related Articles

Back to top button