दिल्ली: 16 वर्षीय छात्रा को गोली मारने के मामले में मुख्य आरोपी अमानत अली गिरफ्तार

नयी दिल्ली. दक्षिण दिल्ली के संगम विहार इलाके में हाल में 16 वर्षीय छात्रा को गोली मारने के मामले में मुख्य आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी. पुलिस के मुताबिक, पीड़िता ने आरोपी से बातचीत करना बंद कर दिया था, जिससे नाराज होकर उसने छात्रा की हत्या की साजिश रची थी.

पुलिस ने बताया कि आरोपी अमानत अली (19) को बुधवार को त्रिलोकपुरी इलाके से गिरफ्तार किया गया जबकि मामले में दो आरोपियों – बॉबी (24) और पवन उर्फ सुमित (19) – को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है. पुलिस के मुताबिक, अली कुछ साल पहले सोशल मीडिया के जरिये लड़की के संपर्क में आया था. हालांकि, करीब छह महीने पहले लड़की ने अली से बातचीत करना बंद कर दिया था, जिसके चलते आरोपी उससे रंजिश रखता था.

पुलिस के मुताबिक, अली ने कथित तौर पर लड़की की हत्या की साजिश रची और अपने साथ बॉबी और पवन को मिला लिया.
आरोपियों ने 25 अगस्त को स्कूल से घर वापस आने के दौरान छात्रा पर गोली चलाई थी जो उसके कंधे में लगी थी. घायल छात्रा का अस्पताल में उपचार जारी है.

पुलिस उपायुक्त (दक्षिण) बेनिता एम. जैकर ने कहा कि जांच के दौरान पुलिस टीम ने इलाके की सीसीटीवी फुटेज को खंगाला, जिसके बाद पीड़िता ने अमानत अली की पहचान की. इस बीच, दिल्ली महिला आयोग ने मामले में पुलिस से कार्रवाई रिपोर्ट तलब की है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button