दिल्ली: हवाला के जरिये आतंकवादियों को पैसे पहुंचाने वाला गिरफ्तार

नयी दिल्ली. दिल्ली में 48 वर्षीय एक वस्त्र विक्रेता को गिरफ्तार किया गया है जिस पर आतंकी संगठनों लश्कर ए तैयबा और अल बद्र को हवाला के जरिये पैसे पहुंचाने का आरोप है. पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. यहां तुर्कमान गेट के निवासी मोहम्मद यासीन को दिल्ली पुलिस और जम्मू कश्मीर पुलिस तथा केंद्रीय एजेंसियों के संयुक्त अभियान के तहत बृहस्पतिवार को गिरफ्तार किया गया. पुलिस की पूछताछ के दौरान यासीन ने खुलासा किया कि दक्षिण अफ्रीका के जरिये भारत में हवाला का पैसा पहुंचता था और सूरत तथा मुंबई में इसे एकत्र किया जाता था.

विशेष पुलिस आयुक्त (विशेष प्रकोष्ठ) एच. जी. एस. धालीवाल ने बताया कि आरोपी मीना बाजार में वस्त्र की दुकान चलाता है और जम्मू कश्मीर में आतंकवादियों को पैसे पहुंचाने वालों के लिए दिल्ली में संपर्क का काम करता था. अधिकारी ने कहा कि हाल में भारत में आतंकी गतिविधियों के समर्थन के लिए दक्षिण अफ्रीका से हवाला के जरिये 24 लाख रुपये भेजे गए थे.

इसमें से यासीन ने दो व्यक्तियों के माध्यम से 17 लाख रुपये, जम्मू कश्मीर स्थित आतंकवादी अब्दुल हमीद मीर को स्थानांतरित किये. धालीवाल ने बताया कि पुलिस ने बुधवार को जम्मू बस अड्डे से मीर को गिरफ्तार किया और उसके पास से 10 लाख रुपये नकद बरामद किये. अधिकारी ने कहा कि बाकी के सात लाख रुपये उसके घर से बरामद किये गए.

Related Articles

Back to top button