कांग्रेस एवं सपा बोझ, इन्हें स्वीकार न करिए: आदित्यनाथ

उन्नाव/फर्रुखाबाद. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को कहा कि यदि कांग्रेस और समाजवादी पार्टी (सपा) गरीबों के लिए कुछ नहीं कर सकती हैं तो लोगों को इनके लिए अपना वोट खराब नहीं करना चाहिए. उन्नाव के काली मिट्टी स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय परिसर में 241.26 करोड़ रुपये की 103 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण-शिलान्यास करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा,” आपका आशीर्वाद प्राप्त हुआ तो अयोध्या में रामलला का मंदिर बना. कांग्रेस और सपा रामलला का मंदिर नहीं बना पाती. जब वे (कांग्रेस और सपा वाले) गरीब को राशन, मकान, स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध नहीं कर सकते हैं और राम मंदिर का निर्माण कर आस्था को सम्मान नहीं दे सकते हैं, तो आप अपना वोट खराब कर उन्हें बोझ के रूप में क्यों स्वीकार करते हैं.” मुख्यमंत्री ने सातन पासी के किले के पुनरुद्धार की बात भी कही.

वहीं, फर्रुखाबाद में क्रिश्चियन कॉलेज मैदान में एक जनसभा में मुख्यमंत्री ने कहा कि जब गलत लोग सत्ता में आते हैं तो रामभक्तों पर गोलियां चलवाते हैं, मगर जब अच्छी और संवेदनशील सरकार आती है तो रामभक्तों को सिर माथे पर बिठाया जाता है. इस अवसर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 288 करोड़ रुपये की 102 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया और स्वामी विवेकानंद योजना के तहत छात्र-छात्राओं को स्मार्टफोन वितरित किया. इसके अलावा मुख्यमंत्री ने ‘डिजिटल पब्लिक इन्फ्रास्ट्रक्चर फॉर एग्रीकल्चर’, ‘एग्री स्टेक योजना’ के अंतर्गत किसानों को 10 मिनट में लोन की सुविधा प्रदान करने के पायलट प्रोजेक्ट का भी शुभारंभ किया.

मुख्यमंत्री ने बताया कि फर्रुखाबाद जनपद एग्री स्टेक योजना के अंतर्गत किसान क्रेडिट कार्ड के जरिए 10 मिनट के अंदर लोन की सुविधा से जुड़ने वाला देश का पहला जिला बना है. इसके लिए उन्होंने अन्नदाता किसानों को हृदय से धन्यवाद और प्रधानमंत्री मोदी का आभार जताया. योगी आदित्यनाथ ने दिवंगत भाजपा नेता ब्रह्मदत्त द्विवेदी का जिक्र करते हुए कहा कि यह धरती द्विवेदी जी जैसे सपूतों की है, जिनका जीवन राष्ट्रवाद के लिए सर्मिपत था.

मुख्यमंत्री ने विकसित भारत को संकल्प बनाने का आह्वान करते हुए कहा,” हर नागरिक के लिए प्रधानमंत्री ने पंच प्रण की बात की. कर्तव्यों का निर्वहन तभी हो पाएगा, जब व्यक्ति संविधान पर विश्वास करेगा, जब उसके लिए देश सर्वोपरि हो. हम सभी का लक्ष्य देश प्रथम होना चाहिए. इस लक्ष्य के साथ काम करने पर देश आगे बढ.ता है.” उन्होंने कहा कि भारत का पहले दुनिया में सम्मान नहीं था, लोग टिप्पणी करते थे, लेकिन 10 वर्ष में भारत प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में विकास की नित नई बुलंदियों को छूता दिख रहा है.
उन्होंने कहा, ” भारत आज नेतृत्वकर्ता के रूप में दिखाई दे रहा है. अमृत काल का द्वितीय वर्ष प्रारंभ होने वाला है. मोदी जी के तीसरे कार्यकाल में भारत को तीसरी बड़ी अर्थव्यवस्था बनाकर विकसित भारत का शंखनाद करना है.”

मुख्यमंत्री ने कहा,” उन्नाव साहित्यकारों, क्रांतिकारियों की भूमि है. अमर शहीद चंद्रशेखऱ आजाद ने इसी धरती से देश की आजादी का बिगुल फूंका था. यह प्रताप नारायण मिश्र, महाकवि सूर्यकांत त्रिपाठी ‘निराला’, गया प्रसाद शुक्ल, आचार्य नंददुलारे वाजपेयी, शिवमंगल सिंह सुमन, भगवती शरण वर्मा, डॉ. रामविलास शर्मा, पूर्व विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित की पावन धरती है.

क्रांति और राष्ट्र से लेकर साहित्य की उपासना यहां की उर्वरता को प्रर्दिशत करता है. ” इस अवसर पर उन्नाव के सांसद साक्षी महाराज, प्रदेश सरकार के परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह, जिला पंचायत अध्यक्ष शकुन सिंह, विधायक पंकज गुप्ता, आशुतोष शुक्ल, अनिल सिंह, बंबा लाल दिवाकर, ब्रजेश रावत, श्रीकांत कटियार, भाजपा की जिला प्रभारी अर्चना मिश्रा, जिलाध्यक्ष अवधेश कटियार आदि मौजूद रहे.

Related Articles

Back to top button