गरीब और शरीफ को छेड़ना नहीं, माफिया को छोड़ना नहीं: आदित्यनाथ

झांसी. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को कहा कि सरकार ने पहले से ही कह रखा है कि किसी गरीब और किसी शरीफ व्यक्ति को छेड़ना नहीं है, लेकिन किसी गुंडे और अपराधी को सीना तानकर चलने नहीं देना है. मुख्­यमंत्री ने झांसी के क्राफ्ट मेला मैदान पर निकाय चुनाव की जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने एक ओर बुंदेलखंड की योजनाओं का ब्योरा दिया तो दूसरी ओर बुंदेलखंड के माफिया पर हमला बोला. उन्­होंने कहा कि बुंदेलखंड में किसी नेता का गुर्गा यहां के संसाधनों पर डकैती नहीं डाल सकता.

उन्होंने कहा, ‘‘सरकार ने पहले से कह रखा है. किसी गरीब और किसी शरीफ को छेड़ना नहीं है, लेकिन किसी गुंडे और अपराधी को सीना तानकर चलने नहीं देना है.’’ मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने कहा कि बुंदेलखंड वीर और वीरांगनाओं की भूमि है. उन्होंने कहा कि उनके गुर्गे बुंदेलखंड के संसाधनों में डकैती डालने में कोई गुरेज नहीं करते थे और एक समय ऐसा लगता था कि जैसे कि ये लोग बुंदेलखंड के प्राकृतिक संसाधन के साथ यहां की इज्जत भी लूट रहे हैं.

उन्­होंने ने कहा कि हम सब प्रधानमंत्री मोदी के आभारी हैं, जिन्होंने हमें विकास का विजन दिया. आदित्यनाथ ने कहा कि बुंदेलखंड के लिए ‘डिफेन्स कॉरिडोर’ का शिलान्यास प्रधानमंत्री ने इसी झांसी में किया और भारत डायनामिक्स का एक बेहतरीन प्लांट यहां पर लग रहा है जिससे हजारों नौजवानों को रोजगार मिलेगा. उन्होंने कहा कि बुंदेलखंड की जीवन रेखा बन चुके बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे का प्रधानमंत्री ने उद्घाटन कर दिया है, लेकिन उसके झांसी ंिलक का काम हम शुरू करने वाले हैं.

मुख्­यमंत्री ने आगे कहा कि चालू बजट में झांसी बुंदेलखंड औद्योगिक प्राधिकरण के लिए छह हजार करोड़ रुपये की घोषणा की गई है.
उन्­होंने कहा कि पिछली सरकारों में गुंडे शहरों में शोहदे के रूप में जगह-जगह जाकर छेड़खानी करते थे और व्यापारियों से रंगदारी वसूलते थे, लेकिन आज उत्तर प्रदेश के किसी भी शहर में शोहदों का आतंक नहीं है. उन्होंने कहा कि झांसी शहर ने स्मार्ट सिटी के रूप में काम करना शुरू कर दिया है.

Related Articles

Back to top button