कांग्रेस के शासनकाल में भारत में आतंकी हमले होते थे, आतंकवादियों की घुसपैठ होती थी : आदित्यनाथ

हैदराबाद. कांग्रेस नीत संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) के शासनकाल में भारत में आतंकी हमले और आतंकवादियों की घुसपैठ होने का दावा करते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में अब विश्व मंच पर देश का कद बढ़ गया है. तेलंगाना के महबूबनगर जिले में चुनावी रैलियों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि देश की सीमाएं प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व के तहत सुरक्षित हो गई हैं.

आदित्यनाथ ने केंद्र में कांग्रेस नीत संप्रग सरकार के सत्ता में रहने के दौरान आज ही के दिन (26 नवंबर 2008 को) मुंबई में आतंकी हमला होने को याद किया, जो देश में हुआ सबसे वीभत्स आतंकी हमला था. उन्होंने कहा, ”कांग्रेस के शासनकाल में आतंकी हमले हुए और आतंकवादियों की घुसपैठ हुई, लेकिन आज आतंकी हमले और आतंकवादियों की घुसपैठ नहीं हो सकती है क्योंकि हर किसी को, और यहां तक कि आतंकवादियों एवं उनके आकाओं को भी पता है कि यह प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व वाला ‘नया भारत’ है. भारत किसी को छेड़ता नहीं है और यदि कोई छेड़ेगा तो यह उसे छोड़ेगा भी नहीं.”

उन्होंने कहा कि चाहे ‘एयर स्ट्राइक’ हो या ‘र्सिजकल स्ट्राइक’, भारत जवाब देना जानता है और इस तरह ”हमारी सीमाएं सुरक्षित की गयी हैं.” उन्होंने कहा कि अब यह ‘नया भारत’ है और अंतरराष्ट्रीय मंच पर भारत का कद बढ़ गया है तथा सीमाएं सुरक्षित हैं. भाजपा के वरिष्ठ नेता ने कहा देश में आतंकी और नक्सली समस्या का हल है तथा बड़े अवसंरचना कार्य शुरू किये गये हैं तथा बिना किसी भेदभाव के कल्याणकारी योजनाएं लागू की जा रही हैं.

आदित्यनाथ ने तेलंगाना में के. चंद्रशेखर राव (केसीआर) की अगुवाई वाली भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) सरकार पर कथित भ्रष्टाचार और ‘वंशवादी’ राजनीति को लेकर प्रहार किया तथा उसपर तुष्टिकरण की नीति अपनाने का आरोप लगाया. उन्होंने आरोप लगाया कि तेलंगाना ‘माफिया राज’ की गिरफ्त में है तथा यहां भू माफिया एवं खनन माफिया है और माफिया संगठित अपराध में भी लिप्त है. उन्होंने कहा कि वह माफिया को चेतावनी देने के लिए यहां आये हैं.

आदित्यनाथ ने कहा कि 2017 से पहले उत्तर प्रदेश में भी माफिया थे, दंगे हुआ करते थे और माफिया की समानांतर सरकार चलती थी लेकिन आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश में भाजपा की ‘डबल इंजन’ सरकार है और अब वहां दंगे नहीं हो रहे हैं.
उन्होंने उत्तर प्रदेश में ‘बुलडोजर’ को माफिया एवं अपराधियों के खिलाफ प्रभावी इलाज बताया तथा कहा, ”और आपको पता है कि उत्तर प्रदेश में माफिया एवं अपराधियों पर बुलडोजर चलते हैं क्योंकि यही (बुलडोजर) इलाज है.”

उन्होंने कहा कि चाहे कांग्रेस हो या बीआरएस, उनका साझा मित्र एआईएमआईएम है. उन्होंने आरोप लगाया, ”वे तेलंगाना की अस्मिता के साथ खेलते हैं तथा उनके (कांग्रेस और बीआरएस के) शासन में माफिया फलते-फूलते हैं.” उन्होंने कहा कि यदि इन तीनों दलों में से किसी को वोट मिलता है तो वे (माफिया) ही मजबूत होंगे. आदित्यनाथ ने कहा कि केसीआर को स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति देनी होगी. उन्होंने अयोध्या में 22 जनवरी 2024 को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा राम मंदिर का उद्घाटन किये जाने का उल्लेख करते हुए कहा कि यदि कांग्रेस (सरकार में) होती तो क्या वहां इस मंदिर का निर्माण हो सकता था.

Related Articles

Back to top button