पूरा देश चाहता है कि केजरीवाल अगले प्रधानमंत्री बनें: सिसोदिया

नयी दिल्ली. दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने आबकारी नीति में कथित अनियमितताओं को लेकर अपने आवास पर सीबीआई की छापेमारी के दो दिन बाद रविवार को कहा कि अरंिवद केजरीवाल के अगला प्रधानमंत्री बनने की बात किसी व्यक्ति की महत्वाकांक्षा नहीं, बल्कि पूरा देश ऐसा चाहता है. सिसोदिया ने ‘पीटीआई-भाषा’ को दिए एक साक्षात्कार में कहा कि “एक मौका केजरीवाल को” देने की बात अब राष्ट्रीय स्तर की बात बन गई है.

उन्होंने कहा, “लोग 2024 में केजरीवाल को मोदी के विकल्प के रूप में देखते हैं, क्योंकि वह स्वास्थ्य, शिक्षा और रोजगार के बारे में बात करते हैं.” सिसोदिया आबकारी नीति 2021-22 के कार्यान्वयन में कथित अनियमितताओं को लेकर केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा दर्ज किए गए मामले के आरोपियों में से एक हैं.

आम आदमी पार्टी (आप) के नेता ने कहा, “भाजपा, सीबीआई, उपराज्यपाल और दिल्ली के मुख्य सचिव, सभी का एकमात्र उद्देश्य केजरीवाल को रोकने का है, अन्यथा 2024 (लोकसभा चुनाव) उनके (भाजपा) हाथ से निकल जाएगा.” सीबीआई ने शुक्रवार को आबकारी नीति की जांच के सिलसिले में सिसोदिया के घर समेत 31 ठिकानों पर छापेमारी की थी.

सिसोदिया ने कहा कि वह जांच के खिलाफ नहीं हैं, लेकिन ‘‘सीबीआई को गुजरात में हर साल होने वाली 10,000 करोड़ रुपये के उत्पाद शुल्क राजस्व की चोरी की भी जांच करनी चाहिए.’’ उन्होंने कहा, “राज्य में शराबबंदी है और लोग नकली शराब पीकर मर रहे हैं. इसकी भी जांच होनी चाहिए.” सिसोदिया ने यह भी कहा कि इस बात की जांच भी होनी चाहिए कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे के उद्घाटन के पांच दिन बाद ही उसमें दरार कैसे आ गई. उन्होंने कहा, “अगर भाजपा नीत केंद्र की आबकारी नीति में घोटाले की जांच में दिलचस्पी है, तो उसे जांच करनी चाहिए कि इसके लागू होने से दो दिन पहले पूर्व उपराज्यपाल के रुख को बदलने की साजिश के पीछे कौन था?”

Related Articles

Back to top button