हनुमान चालीसा विवाद : विशेषाधिकार समिति के समक्ष पेश हुईं नवनीत राणा

नयी दिल्ली. निर्दलीय सांसद नवनीत राणा अपना पक्ष रखने और “न्याय” मांगने के लिए सोमवार को एक संसदीय विशेषाधिकार समिति के समक्ष पेश हुईं. राणा ने आरोप लगाया था कि उन्हें मुंबई के एक थाने में अवैध रूप से गिरफ्तार किया गया और उनके साथ अमानवीय व्यवहार किया गया. नवनीत राणा ने हाल ही में लोकसभा की विशेषाधिकार समिति को अपनी शिकायत दी थी और समिति ने उन्हें अपने समक्ष पेश होने के लिए बुलाया था.

उन्होंने संवाददाताओं से कहा, ‘‘मैंने समिति के सामने अपना पक्ष पेश किया और सभी विवरण उनके साथ साझा किए … किस प्रकार मेरे साथ दुर्व्यवहार किया गया और मेरे खिलाफ जातिवादी टिप्पणी की गई. मैंने सभी का नाम लिया है – महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री से लेकर मुंबई पुलिस आयुक्त तक. ” राणा ने कहा, “मैंने समिति से न्याय मांगा है.” इस बीच सूत्रों ने कहा कि अब समिति शिकायत के संबंध मे मुंबई पुलिस के शीर्ष अधिकारियों को बुला सकती है.

महाराष्ट्र के अमरावती क्षेत्र से सांसद नवनीत राणा और उनके विधायक पति रवि राणा को 23 अप्रैल को मुंबई पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था. उससे पहले दंपति ने घोषणा की थी कि वे मुंबई में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के निजी आवास मातोश्री के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे. राणा दंपति को चार मई को मुंबई की एक विशेष अदालत ने जमानत दे दी थी.

Related Articles

Back to top button