श्रीकृष्ण जन्मभूमि-शाही ईदगाह मामले की सुनवाई टली, अदालत ने अगली तारीख सात अक्टूबर तय की

मथुरा. श्रीकृष्ण जन्मभूमि-शाही ईदगाह विवाद में कमिश्नर नियुक्त कर सर्वे कराये जाने के आग्रह वाली याचिका पर सिविल जज (सीनियर डिवीजन) की अदालत में होने वाली सुनवाई उत्तर प्रदेश सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड की ओर से बृहस्पतिवार को भी कोई प्रतिनिधि हाजिर नहीं होने के कारण टाल दी गई. अब इस मामले पर आगामी सात अक्टूबर को सुनवाई की जाएगी. हिन्दू पक्ष के वकील देवकीनंदन शर्मा ने बताया कि सिविल जज (सीनियर डिविजन) ज्योति सिंह की अदालत में श्रीकृष्ण जन्मभूमि-शाही ईदगाह मामले की सुनवाई की जानी थी.

उन्होंने बताया कि यह मामला अखिल भारत हिन्दू महासभा की ओर से उसके कोषाध्यक्ष दिनेश शर्मा द्वारा दी गयी उस अर्जी से सम्­बन्धित है जिसमें मांग की गयी है कि किसी वरिष्ठ अधिवक्ता को कमिश्नर नियुक्त कर ईदगाह का सर्वे कराया जाए, क्योंकि वह मूलत: ठाकुर केशवदेव के भव्य मंदिर का एक हिस्सा है और उसे नष्ट कर उसी के मलबे से ईदगाह का निर्माण किया गया है.
शर्मा ने बताया कि अदालत में आज भी प्रतिवादी उत्तर प्रदेश सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड चेयरमैन की ओर से कोई भी प्रतिनिधि हाजिर नहीं हुआ, जिसके चलते सुनवाई टाल दी गई और अगली सुनवाई की तारीख सात अक्टूबर नियत कर दी गई.

Related Articles

Back to top button