हिमाचल प्रदेश: भाजपा के पूर्व अध्यक्ष खीमी राम कांग्रेस में शामिल

नयी दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की हिमाचल प्रदेश इकाई के पूर्व अध्यक्ष खीमी राम मंगलवार को कांग्रेस में शामिल हो गए। पूर्व मंत्री एवं राज्य विधानसभा के पूर्व उपाध्यक्ष राम ने कहा कि वह उस पार्टी में शामिल होकर गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं, जिसने देश की स्वतंत्रता हासिल करने में अहम भूमिका निभाई थी।

उन्होंने कहा, ‘‘ मैं भाजपा से नाराजगी की वजह से कांग्रेस में शामिल नहीं हो रहा हूं। मैंने हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस को आगे ले जाने का फैसला सोच-समझकर लिया है।’’राम ने कहा कि उन्हें विश्वास है कि कांग्रेस राज्य में सरकार बना पाएगी, क्योंकि राज्य के लोग भ्रष्टाचार, बेरोजगारी, महंगाई और पेंशन योजना से सहित विभिन्न मुद्दों को लेकर बेहद परेशान हैं।

उन्होंने कहा, ‘‘ हम राज्य के लोगों के समक्ष ये मुद्दे उठाएंगे और कांग्रेस को हिमाचल प्रदेश में सरकार बनाने में मदद करेंगे।’’ अखिल भारतीय कांग्रेस समिति (एआईसीसी) के हिमाचल प्रदेश के प्रभारी राजीव शुक्ला ने खीमी राम का कांग्रेस में स्वागत किया और कहा कि यह राज्य में हवा के रुख का संकेत है। एआईसीसी के सचिव सुधीर शर्मा और तिजेंद्र बिट्टू भी इस मौके पर मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button