चोटिल रोहित शर्मा बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट से बाहर, ईश्वरन टीम से जुड़े

चटगांव. भारतीय कप्तान रोहित शर्मा अंगूठे की चोट के कारण बांग्लादेश के खिलाफ यहां बुधवार से शुरू होने वाले पहले टेस्ट से रविवार को बाहर हो गए. बांग्लादेश के खिलाफ सात दिसंबर को मीरपुर में खेले गए दूसरे एकदिवसीय में क्षेत्ररक्षण के दौरान रोहित के बाएं हाथ के अंगूठे में चोट लग गई थी.

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) से जारी बयान के मुताबिक, ‘‘ भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने अपने बाएं अंगूठे की चोट के लिए मुंबई में एक विशेषज्ञ से मुलाकात की, जो उन्हें बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे वनडे के दौरान लगी थी. उन्हें इस चोट के लिए उचित प्रबंधन की सलाह दी गई है और वह बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे.’’ उन्होंने बताया, ‘‘श्रृंखला के दूसरे और अंतिम टेस्ट के लिए उनकी उपलब्धता पर बीसीसीआई की मेडिकल टीम बाद में फैसला करेगी. अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति ने पहले टेस्ट के लिए अभिमन्यु ईश्वरन को उनकी जगह टीम में शामिल किया है.’’

तेज गेंदबाज नवदीप सैनी और नये खिलाड़ी सौरभ कुमार को चोटिल मोहम्मद शमी और रवींद्र जडेजा की जगह टीम में शामिल किया गया है. बाएं हाथ के तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट को भी भारतीय टीम में शामिल किया गया.

बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए भारतीय टीम:

लोकेश राहुल (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा (उपकप्तान), विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, शारदुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, अभिमन्यु ईश्वरन, नवदीप सैनी, सौरभ कुमार, जयदेव उनादकट.

Related Articles

Back to top button