केजरीवाल की तबीयत ठीक नहीं, उन्हें बहुत परेशान किया जा रहा: सुनीता केजरीवाल

सक्सेना के बयान पर केजरीवाल ने कहा: यह एक राजनीतिक साजिश है

नयी दिल्ली. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल ने बृहस्पतिवार को दावा किया कि मुख्यमंत्री की तबीयत ठीक नहीं है और उन्हें ”बहुत परेशान” किया जा रहा है. केजरीवाल को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने दिल्ली आबकारी नीति से जुड़े धन शोधन मामले में गिरफ्तार किया था. बृहस्पतिवार को दिल्ली की एक अदालत ने मुख्यमंत्री की ईडी हिरासत एक अप्रैल तक बढ़ा दी.

केजरीवाल के मामले की सुनवाई के दौरान सुनीता भी अदालत में मौजूद थीं. सुनीता ने संवाददाताओं से कहा, ”उनकी तबीयत ठीक नहीं है. उनके शर्करा स्तर (शुगर लेवल) में उतार-चढ़ाव हो रहा है. उन्हें बहुत परेशान किया जा रहा है. यह अत्याचार नहीं चलेगा…जनता जवाब देगी.”

सक्सेना के बयान पर केजरीवाल ने कहा: यह एक राजनीतिक साजिश है
दिल्ली की सरकार जेल से न चलने देने के उपराज्यपाल वी. के. सक्सेना के बयान के एक दिन बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इसे ”राजनीतिक साजिश” करार देते हुए बृहस्पतिवार को कहा कि ”लोग (इसका) जवाब देंगे.” राष्ट्रीय राजधानी की एक अदालत में पेश किए जाने से कुछ समय पहले केजरीवाल से सक्सेना के बयान के बारे में पूछा गया.

मुख्यमंत्री ने अपनी प्रतिक्रिया में कहा, ”यह एक राजनीतिक साजिश है. जनता इसका जवाब देगी.” प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने दिल्ली आबकारी नीति से जुड़े धनशोधन मामले में 21 मार्च को आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक केजरीवाल को गिरफ्तार किया था और बाद में यहां एक अदालत ने मुख्यमंत्री को 28 मार्च (आज) तक एजेंसी की हिरासत में भेज दिया था.

आप नेताओं ने कई मौकों पर केजरीवाल के इस्तीफे से इनकार किया और जोर देकर कहा कि वह (केजरीवाल) जेल के अंदर से अपनी सरकार चलाएंगे. उपराज्यपाल सक्सेना ने बुधवार को कहा था, ”मैं दिल्ली के लोगों को आश्वस्त कर सकता हूं कि सरकार जेल से नहीं चलेगी.”

Related Articles

Back to top button