महबूबा मुफ्ती ने घर में नजरबंद करके रखे जाने का किया दावा

श्रीनगर. पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने रविवार को दावा किया कि उन्हें कश्मीरी पंडित सुनील कुमार भट के परिवार से मिलने से रोकने के लिए घर में नजरबंद करके रखा गया है. भट की हाल ही में शोपियां में आतंकवादियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी. मुफ्ती ने श्रीनगर के गुपकर इलाके में अपने आवास के बंद दरवाजों और बाहर खड़ी सीआरपीएफ (केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल) की एक गाड़ी की तस्वीरें ट्विटर पर साझाकीं.

जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार की ‘संवेदनहीन नीतियों’ के कारण कश्मीरी पंडितों की हत्याएं हुई हैं.
उन्होंने कहा, ‘‘भारत सरकार अपनी संवेदनहीन नीतियों के जरिये कश्मीरी पंडितों की दशा को और बदतर बनाना चाहती है. इन नीतियों के चलते उन लोगों की निशाना बनाकर हत्या की गई, जिन्होंने पलायन नहीं करने का फैसला किया. हमें अपने मुख्य दुश्मन के रूप में पेश करने की सोच के तहत मुझे आज नजरबंद करके रखा गया है.’’ महबूबा ने कहा कि चोटीगाम में भट के परिवार से मिलने की उनकी कोशिशों पर प्रशासन ने पानी फेर दिया. उन्होंने कहा, ‘‘यही प्रशासन दावा करता है कि हमें हमारी सुरक्षा के मद्देनजर नजरबंद किया गया है, जबकि वे खुद घाटी के हर कोने में जा सकते हैं.’’

Related Articles

Back to top button