मोदी को ‘मन की बात’ में शांति की अपील करनी चाहिए : गहलोत

जयपुर. राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सांप्रदायिक हिंसा को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर निशाना साधते हुए रविवार को कहा कि देशभर में बने तनाव के माहौल में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को रेडियो पर प्रसारित होने वाले अपने मासिक कार्यक्रम ‘मन की बात’ में शांति की अपील करनी चाहिए.

मुख्यमंत्री ने एक ट्वीट में कहा, ‘‘माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी, देश के तमाम विपक्षी पार्टियों के नेता, बुद्धिजीवी, पत्रकार, लेखक एवं शांतिपूर्ण जीवन जीना चाहने वाले सभी नागरिक आपसे अपील कर रहे हैं कि आप “मन की बात” कार्यक्रम में देशभर में बने तनाव के माहौल में शांति की अपील जारी करें.’’ उन्होंने कहा कि ‘‘आज धर्म के नाम पर पूरे देश में तनाव का माहौल है और आए दिन दंगे हो रहे हैं. ऐसे में जनता में आपकी अपील का असर होगा. आप कहें कि सब कुछ बर्दाश्त हो सकता है लेकिन सांप्रदायिकता और हिंसा किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं है.’’ गहलोत ने कहा, ‘‘इससे देशभर में एक सकारात्मक संदेश जाएगा और माहौल सुधरेगा.’’

उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री गहलोत पहले भी प्रधानमंत्री से इस तरह की अपील करने का आग्रह कर चुके है. गहलोत ने हाल में भाजपा और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) पर साप्रंदायिक हिंसा फैलाने का आरोप लगाया था.

Related Articles

Back to top button