नारायणपुर: कांग्रेस नेता की हत्या के आरोप में छह गिरफ्तार

नारायणपुर. छत्तीसगढ़ के नारायणपुर जिले में कांग्रेस नेता की हत्या के आरोप में पुलिस ने छह आरोपियों को गिरफ्तार किया है.
पुलिस अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को बताया कि स्थानीय कांग्रेस नेता विक्रम बैस की 13 मई की रात को हत्या की गई थी और इस मामले में पुलिस ने छह आरोपियों को गिरफ्तार किया है जिनकी पहचान नारायणपुर निवासी विश्वजीत नाग (48), जसप्रीत सिंह (20), विवेक अधिकारी (28) तथा दुर्ग निवासी संदीप यादव उर्फ संजू (24), राजीव रंजन यति (41) और आर सैमुअल (39) के तौर पर हुई है.
उन्होंने बताया कि कांग्रेस नेता की हत्या आपसी रंजिश की वजह से की गई.

अधिकारियों ने बताया कि नारायणपुर ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन के सचिव और कांग्रेस नेता बैस 13 मई की रात में जब बखरूपारा में अपने घर लौट रहे थे तब धारदार हथियार से हमला कर तथा गोली मारकर उनकी हत्या कर दी गई. उन्होंने बताया, ” पुलिस दल को मामले की जांच के दौरान नारायणपुर निवासी मनीष राठौर के बारे में जानकारी मिली. पुलिस को पता चला कि मनीष, जसप्रीत, विश्वजीत, विप्लव और विवेक अधिकारी ने लगभग डेढ़ महीने पहले बैस की हत्या की साजिश रची थी. इसके लिए भिलाई में एक बैठक की गई.” अधिकारियों ने बताया कि आरोपियों ने हत्या के लिए बिहार से पिस्तौल मंगवाई और हत्या से पहले दो दिनों तक बैस का पीछा किया.

उन्होंने बताया कि बाद में संजू यादव और विश्वजीत नाग ने मिलकर धारदार हथियार से वार कर तथा पिस्तौल से गोली मारकर बैस की हत्या कर दी तथा पिस्तौल को मनीष राठौर के गोदाम में छुपा दिया गया. अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने इस मामले में छह आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है तथा अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है.

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पूछताछ के दौरान जिले में पत्रकारों को धमकी देने के मामले का भी खुलासा हुआ है जिसमें मनीष राठौर ने धमकी भरे पत्र को लिखा था तथा विश्वजीत नाग ने इसे पोस्ट किया था. उन्होंने बताया कि इस समूह ने जिले के परिवहन संघ अध्यक्ष किशोर आर्या को धमकी दी थी तथा लोगों को नक्सलियों के नाम पर धमकी भरे बैनर और पत्र भी भेजे थे. अधिकारियों ने बताया कि पुलिस मामले की जांच कर रही है.

Back to top button