सिक्किम को बचाने के लिए अगला विधानसभा चुनाव आखिरी अवसर: पूर्व मुख्यमंत्री चामलिंग

गंगटोक: सिक्किम के पूर्व मुख्यमंत्री पवन कुमार चामंिलग ने कहा कि राज्य को सिक्किम क्रांतिकारी मोर्चा (एसकेएम) के ‘‘कुशासन’’ से बचाने के लिए अगला विधानसभा चुनाव आखिरी अवसर होगा। चामंिलग ने सिक्किम डेमोक्रेटिक फ्रंट (एसडीएफ) के कार्यकर्ताओं से एकजुट रहने और हर विधानसभा क्षेत्र में लोगों से संपर्क बनाने का आह्वान किया।

चामंिलग ने यहां एक कार्यक्रम में कहा, ‘‘हमें निश्चित रूप से सुनिश्चित करना होगा कि एसडीएफ की जीत हो ताकि हमारे राज्य को बचाया जा सके।’’सिक्किम में विधानसभा चुनाव 2023 के आखिर में या इस साल की शुरुआत में प्रस्तावित हैं। उन्होंने कहा, ‘‘अगला विधानसभा चुनाव संभवत: प्रेम ंिसह तमांग के नेतृत्व वाली सरकार के कुशासन से सिक्किम को बचाने का आखिरी मौका होगा… सत्तारूढ़ एसकेएम को हटाने के लिए सामूहिक प्रयास की आवश्यकता होगी।’’

चामंिलग ने कहा, ‘‘तैयारी के लिए बेहद कम समय बचा है और पार्टी के कार्यकर्ताओं को निश्चित रूप से विधानसभा क्षेत्रों में लोगों के बीच जाना चाहिए और राज्य जिन मुद्दों का सामना कर रहा है उसके बारे में बात करनी चाहिए।’’ इस बीच, हामरो सिक्किम पार्टी (एचएसपी) के अध्यक्ष एवं मशहूर भारतीय फुटबॉल खिलाड़ी बाईचुंग भूटिया ने पहले की घोषणा के अनुसार एसडीएफ के कार्यक्रम में हिस्सा नहीं लिया। एसडीएफ के नेताओं ने कहा कि पार्टी के साथ एचएसपी का विलय ‘‘निश्चित’’ है लेकिन इसके तौर तरीकों पर काम किया जा रहा है। भूटिया से इस पर टिप्पणी के लिए संपर्क नहीं हो सका।

Related Articles

Back to top button