वनडे रैंकिंग: अय्यर 27वें और गिल 34वें स्थान पर

दुबई. भारतीय बल्लेबाज श्रेयस अय्यर और शुभमन गिल को न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे श्रृंखला में अपने शानदार प्रदर्शन का फायदा बुधवार को ताजा जारी आईसीसी रैंकिंग में मिला. श्रृंखला में अर्धशतक जड़ने से अय्यर छह पायदान और गिल तीन पायदान की छलांग से क्रमश: 27वें और 34वें स्थान पर पहुंच गये. हालांकि भारतीय टीम को दूसरा और तीसरा वनडे बारिश की भेंट चढ़ने के कारण श्रृंखला 0-1 से गंवानी पड़ी.

शिखर धवन को शुरूआती वनडे में अर्धशतक जड़ने के बावजूद हालांकि दो पायदान का नुकसान हुआ. विराट कोहली और रोहित शर्मा को इस श्रृंखला में आराम दिया गया था, दोनों एक पायदान खिसककर क्रमश: आठवें और नौंवे स्थान पर पहुंच गये. न्यूजीलैंड के टॉम लैथम और केन विलियमसन ने भी रैंकिंग में सुधार किया.

लाथम ने पहले वनडे में शानदार शतक जड़ा था जिसकी बदौलत न्यूजीलैंड की टीम आॅकलैंड में 300 से ज्यादा रन का लक्ष्य हासिल करने में सफल रही थी. लाथम ने 104 गेंद में नाबाद 145 रन बनाये थे जिससे वह 10 पायदान की छलांग से 18वें नंबर पर पहुंच गये. कप्तान विलियमसन ने पहले वनडे में नाबाद 94 रन की पारी की बदौलत एक पायदान के फायदे से शीर्ष 10 में प्रवेश किया. गेंदबाजी में लॉकी फर्ग्यूसन तीन पायदान के लाभ से 32वें नंबर पर पहुंचे जबकि मैट हैनरी अपनी किफायती गेंदबाजी की बदौलत चार पायदान के फायदे से पांचवें नंबर पर पहुंचे.

Related Articles

Back to top button