प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को 75वीं स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी…

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को 75वीं स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी। आज 15 अगस्त 2022 को भारत की आजादी की 75वीं वर्षगांठ मना रहा है. देश के 76वें स्वतंत्रता दिवस पर लाल किले से लेकर देश के अलग-अलग हिस्सों में तिरंगा फहराया जाएगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नौवीं बार लाल किले पर राष्ट्रीय ध्वज फहराकर देश को संबोधित करेंगे.

इस दौरान 21 तोपों की सलामी भी दी जाएगी. लाल किले के आसपास भी सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. लाल किले और उसके आसपास एक मल्टी लेयर सिक्योरिटी की व्यवस्था की गई है. वहीं, राजधानी दिल्ली में भी सुरक्षा बढ़ाई गई है. इस दौरान लाल किले के आसपास के कई रूट डायवर्ट भी रहेंगे. जिससे वाहन चालकों को कुछ परेशानी का सामना भी करना पड़ सकता है. मौसम विभाग ने इस दौरान हल्की बारिश का पूर्वानुमान भी जारी किया है.

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा – भारतीय-अमेरिकियों सहित दुनिया भर के लोग भारत की स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगांठ मना रहे हैं। अमेरिका अपनी लोकतांत्रिक यात्रा का सम्मान करने के लिए भारत के लोगों के साथ शामिल होता है, जो महात्मा गांधी के सत्य और अहिंसा के स्थायी संदेश द्वारा निर्देशित है.

Related Articles

Back to top button