प्रधानमंत्री ने बौखलाहट में राजेश पायलट को लेकर झूठ परोसा : कांग्रेस

नयी दिल्ली. कांग्रेस ने उसके दिवंगत नेता राजेश पायलट के संदर्भ में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की एक टिप्पणी को लेकर बुधवार को उन पर पलटवार किया और आरोप लगाया कि उन्होंने बौखलाहट में झूठ बोला है. पार्टी के मीडिया विभाग के प्रमुख पवन खेड़ा ने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री को ‘झूठ परोसने’ की बजाय उस गुर्जर समुदाय से माफ.ी मांगनी चाहिए थी जिसके 72 नौजवान गुर्जर आंदोलन में भाजपा के राज में मारे गए थे.

प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस पर परिवारवादी राजनीति करने का बुधवार को आरोप लगाते हुए तंज कसा कि इस पार्टी में जो भी नेता सच बोलता है उसकी राजनीति ‘गड्ढे’ में चली जाती है. मोदी ने एक जनसभा में आरोप लगाया कि कांग्रेस पार्टी राजेश पायलट से अपनी ”खुन्नस” उनके बेटे सचिन पायलट से निकाल रही है.

प्रधानमंत्री पर पलटवार करते हुए खेड़ा ने एक बयान में कहा, ”आज नरेन्द्र मोदी ने ‘प्रधानमंत्री झूठ बोलो योजना’ को जारी रखते हुए बौखलाहट में झूठों का एक और पुलिंदा खोल दिया. स्वर्गीय राजेश पायलट जी, इंदिरा गांधी एवं राजीव गांधी से प्रेरित हो कर भारतीय वायु सेना की नौकरी छोड़ कर राजनीति में आए. वह न केवल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता थे, इस देश में सांप्रदायिक ताकतों के ख.लिाफ. वह हमेशा लड़ते रहे.”

उन्होंने कहा, ”राजेश पायलट जी ने कांग्रेस की लोकतांत्रिक प्रक्रिया के तहत सीताराम केसरी के विरुद्ध कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव लड़ा. प्रधानमंत्री अपने आधे-अधूरे ज्ञान की वजह से भूल गए कि उस वक़्त सोनिया गांधी सक्रिय राजनीति में नहीं थी. ना ही गांधी परिवार का कोई अन्य सदस्य उस समय राजनीति में था.”

उन्होंने कहा, ”राजेश पायलट जी ने पार्टी व सरकार के अनेक पदों पर रह कर इस देश की सेवा की. उनके काबिल सुपुत्र सचिन पायलट न केवल केंद्र में मंत्री रहे बल्कि राजस्थान कांग्रेस के अध्यक्ष भी रहे और फिर उप मुख्यमंत्री भी. आज वह कांग्रेस कार्य समिति के सदस्य हैं और चुनाव प्रचार व पार्टी के अन्य कार्यक्रमों में शामिल रहते हैं.” खेड़ा ने कहा, ”मोदी जी, राजेश पायलट व कांग्रेस पार्टी के विषय में झूठ परोसने की बजाय आज तो आपको उस गुर्जर समुदाय से माफ.ी मांगनी चाहिए थी जिसके 72 नौजवान गुर्जर आंदोलन में भाजपा के राज में मारे गए थे.”

Related Articles

Back to top button