महादेव सट्टा मामले में आधा दर्जन पुलिस वालों को समन जारी…

रायपुर: महादेव सट्टा में मनी लॉड्रिंग और हवाला मामले की प्रवर्तन निदेशालय ने फिर से जांच शुरू कर दी है। रायपुर-दुर्ग के आधा दर्जन पुलिस वालों व कारोबारियों को समंस जारी किया गया है। इन सभी के नाम अब तक गिरफ्तार हो चुके आरोपियों के बयान में आ चुके हैं।

खबर है कि ईओडब्ल्यू इनमें से कुछ से पूछताछ कर चुकी है। अब मंगलवार को कुछ ईडी दफ्तर पहुंचे थे। उनका बयान दर्ज किया गया है। सुबह से शाम तक पूछताछ के बाद उन्हें छोड़ दिया गया।

इस बीच चर्चा है कि महादेव सट्टा में ईडी कुछ संदेहियों के यहां छापेमारी कर सकती है। ईडी की कुछ टीम जांच के लिए दूसरे राज्य भी गई है, क्योंकि ईडी, ईओडब्ल्यू और पुलिस की जांच के बाद भी महादेव सट्टा की आईडी खुलेआम ऑनलाइन बेची जा रहा है।

सोशल मीडिया के सभी प्लेटफार्म में महादेव सट्टा की आईडी बिक रही है। प्रमोटर ने महादेव सट्टा के अलावा अलग-अलग नाम की गूगल में एप बनाया है। वे उसकी आईडी और पासवर्ड 100-100 रुपए में सटोरियों को बेच रहे हैं।

सटोरिये आईडी लेकर आईपीएल के मैचों में दांव भी लगा रहे हैं। यानी लगातार कार्रवाई के बाद भी ये बंद नहीं हो रहा है। रोज करोड़ों रुपए दांव लग रहा है और हवाला के माध्यम से पैसा विदेश जा रहा है। सैकड़ों खाते में सट्टे का पैसा जमा रहा है।

Related Articles

Back to top button