तमिल अभिनेता शरत कुमार ने अपनी पार्टी एआईएसएमके का किया भाजपा में विलय

चेन्नई. लोकसभा चुनाव से पहले वरिष्ठ तमिल अभिनेता आर. शरत कुमार ने मंगलवार को अपनी पार्टी अकिला इंडिया समातुवा मक्कल काची (एआईएसएमके) का भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में विलय कर लिया. एआईएसएमके के पदाधिकारियों और भाजपा की तमिलनाडु इकाई के अध्यक्ष के अन्नामलाई की उपस्थिति में कुमार ने अपनी पार्टी का भाजपा में विलय किया.

कुमार और उनकी पार्टी के कार्यकर्ताओं एवं पदाधिकारियों का स्वागत करते हुए अन्नामलाई ने कहा कि एआईएसएमके ने खुद को भाजपा के साथ पूरी तरह से एकीकृत कर लिया है जो ‘राष्ट्रीय मुख्यधारा’ में उनकी यात्रा का प्रतीक है. उन्होंने कहा कि एआईएसएमके सदस्यों के आने से ‘भाजपा परिवार का और विस्तार हुआ है.’ उन्होंने कहा कि यह विलय कार्यक्रम तमिलनाडु से संसद में अधिक सांसदों को भेजने की पार्टी की कटिबद्धता को मजबूत बनाता है.

कुमार (69) ने अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं से 2026 में तमिलनाडु विधानसभा चुनाव के बाद भाजपा को राज्य की सत्ता में लाने के लिए काम करने की अपील की. द्रमुक में रहने के बाद कुमार ने उस पार्टी को छोड़ दिया था और अन्नाद्रमुक में शामिल हो गये थे. बाद में उन्होंने 2007 में एआईएसएमके की स्थापना की. द्रमुक ने उन्हें राज्यसभा भेजा था.

Related Articles

Back to top button