तेलंगाना सरकार किसान और दलित विरोधी : शाह

हैदराबाद. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को आरोप लगाया कि तेलंगाना की के. चंद्रशेखर राव की सरकार किसान और दलित विरोधी है जो तेलंगाना के किसानों को नरेंद्र मोदी सरकार की किसान कल्याणकारी योजनाओं के लाभ से वंचित रखने का पाप कर रही है उन्होंने यह भी दावा किया कि केंद्र की ओर से दो लाख करोड़ रुपये दिए जाने के बावजूद तेलंगाना कर्ज के जाल में फंसा हुआ है.

हैदराबाद से करीब 85 किलोमीटर दूर स्थित मुनुगोडे में एक जनसभा को संबोधित करते हुए शाह ने दावा किया कि मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव नीत सरकार किसानों को प्रधानमंत्री बीमा योजना से दूर रखकर ‘पाप’ कर रही है.उन्होंने भरोसा दिया कि अगर अगले विधानसभा चुनाव में जीत के बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा), सरकार बनाती है तो किसानों से धान के एक-एक दाने की खरीद सुनिश्चित करेगी.

धान खरीद के मुद्दे का संदर्भ देते हुए शाह ने कहा, ‘‘टीआरएस सरकार किसानों की दुश्मन है.’’ टीआरएस के चुनावी वादों को रेखांकित करते हुए केंद्रीय गृहमंत्री ने कहा कि केसीआर दलितों को तीन एकड़ जमीन और दो शयनकक्ष का मकान व बेरोजगारों को तीन हजार रुपये की वित्तीय सहायता देने में असफल हुए हैं.

उन्होंने आरोप लगाया, ‘‘घर तो छोड़िए, आप (केसीआर) तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा दिए जा रहे शौचालय की राह में भी बाधा खड़ी कर रहे हैं.’’ शाह ने कहा कि चंद्रशेखर राव (केसीआर) ने पूर्व में कहा था कि अगर टीआरएस सत्ता में आती है तो दलित को मुख्यमंत्री बनाया जाएगा, लेकिन अब अगर उनकी पार्टी चुनाव जीतती है तो उनके बेटे मुख्यमंत्री बनेंगे.

शाह ने कहा, ‘‘मोदी सरकार द्वारा दो लाख करोड़ रुपये की मदद के बावजूद तेलंगाना कर्ज के जाल में फंसा हैं. मैं वादा करता हूं कि अगर राजगोपाल रेड्डी (मुनुगोडे उप चुनाव में संभावित भाजपा प्रत्याशी) और भाजपा (अगले विधानसभा चुनाव में) जीतते हैं तो तेलंगाना भी देश के अन्य किसी राज्य की तरह विकसित होगा.’’ उन्होंने आगे कहा कि केंद्र सरकार ने ईंधन के दामों में दो बार कटौती की, लेकिन तेलंगाना सरकार ने वैट (मूल्यर्विधत कर) घटाने की कोई ंिचता नहीं की जिसकी वजह से तेलंगाना, देश में सबसे महंगा पेट्रोल और डीजल का स्थान बन गया है.

शाह ने आरोप लगाया कि तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) की सरकार वादे के बावजूद आॅल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम)के ‘भय’ के कारण 17 सितंबर को ‘मुक्ति दिवस’ नहीं मना रही है. उन्होंने कहा कि अगर भाजपा सत्ता में आई तो इस दिन को मनाया जाएगा.

केंद्रीय मंत्री ने आरोप लगाया कि कलेश्वरम लिफ्ट ंिसचाई परियोजना केसीआर परिवार के लिए एटीएम मशीन बन गई है. उन्होंने कहा कि 2014 से तेलंगाना में शिक्षकों की र्भितयाँ बंद हैं. भर्ती अगर चालू है तो सिर्फ केसीआर के परिवार के लिए चालू है बाकि तेलंगाना के युवाओं के लिए कोई भर्ती नहीं है. इस जनसभा को केंद्रीय पयर्टन मंत्री जी किशन रेड्डी और अन्य ने भी संबोधित किया.
विधायक पद से इस्तीफा देने वाले मुनुगोडे से निवर्तमान विधायक के राजगोपाल रेड्डी ने इस जनसभा में भाजपा की सदस्यता ग्रहण की.

अमित शाह रविवार दोपहर बाद हैदराबाद पहुंचे थे और उन्होंने उज्जैनी महाकाली मंदिर में पूजा अर्चना की. लोकप्रिय अभिनेता और अविभाजित आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एनटी रामाराव के पोते जूनियर एनटीआर के भी रविवार रात को शाह से मिलने का कार्यक्रम है. अब तक इस मुलाकात का एजेंडा स्पष्ट नहीं है. जूनियर एनटीआर की हाल में फिल्म ‘‘ आरआरआर’’ प्रर्दिशत हुई थी जो सुपरहिट साबित हुई.

Related Articles

Back to top button