प्रधानमंत्री की कथनी और करनी में अंतर है : राहुल गांधी

नयी दिल्ली. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खादी संबंधी बयान की पृष्ठभूमि में रविवार को उन पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि उनकी कथनी और करनी मेल नहीं खाते. उन्होंने ट्वीट किया, “राष्ट्र के लिये खादी, लेकिन राष्ट्रीय ध्वज के लिये चीन का पोलिएस्टर. हमेशा की तरह प्रधानमंत्री की कथनी और करनी मेल नहीं खाते.” प्रधानमंत्री मोदी ने शनिवार को कहा था कि आजादी के बाद खादी की अनदेखी की गई लेकिन अब यह ‘आत्मनिर्भर भारत’ के लिए प्रेरणा का एक स्रोत बन सकती है. उन्होंने गुजरात में साबरमती नदी तट पर खादी उत्सव के दौरान यह टिप्पणी की.

राहुल गांधी ने पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप मैच से पहले भारतीय टीम को शुभकामनाएं दी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एशिया कप में चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के खिलाफ बहुप्रतीक्षित मुकाबले से पहले रविवार को भारतीय क्रिकेट टीम को शुभकामनाएं दीं. भारत रविवार को दुबई में एशिया कप के महत्वपूर्ण मैच में पाकिस्तान से भिड़ेगा. राहुल ने रविवार को इस मुकबाले से घंटों पहले फेसबुक पोस्ट में ंिहदी में लिखा, ‘‘जिस मुकाबले का इंतजार हर ंिहदुस्तानी को होता है, आज वो दिन आ ही गया. एशिया कप 2022 में आज होने वाले भारत-पाकिस्तान मैच को लेकर हम सब बेहद उत्साहित हैं. टीम इंडिया को पूरे देश और मेरी तरफ से शुभकामनाएं. जी-जान लगाकर खेलेंगे और जीतेंगे.’’ शनिवार को कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी मैच के लिए भारतीय टीम को शुभकामनाएं दी थीं.

एक वीडियो संदेश में उन्होंने कराची में भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला देखने की याद साझा की थी. कांग्रेस महासचिव ने यूट्यूब पर अपने पेज पर 32 सेकेंड के वीडियो में कहा था, ‘‘मेरे पास एक विशेष स्मृति है. कई साल पहले मैं भारत-पाकिस्तान मैच देखने के लिए कराची गई थी. मैं उस पल को कभी नहीं भूल सकती जब भारत ने मैच जीता था. सभी नेता, चाहे वह भारतीय जनता पार्टी के हों या कांग्रेस के, सभी इतने खुश थे कि वे खुशी से उछल पड़े.’’ उन्होंने कहा, ‘‘28 अगस्त को एशिया कप में भारत-पाकिस्तान मैच है और पूरे देश, मेरे और मेरे परिवार की ओर से मैं भारतीय क्रिकेट टीम को शुभकामनाएं देती हूं. शुभकामनाएं, जी-जान लगाकर खेलो और जीतो.’’

Related Articles

Back to top button