स्वान ने कहा, जीतने के लिए सीएसके की तरह अति आक्रामक होना होगा

नयी दिल्ली. इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर ग्रीम स्वान का मानना है कि इंडियन प्रीमियर लीग के मौजूदा सत्र में पहली जीत दर्ज करने के लिए मुंबई इंडियन्स को उसी तरह ‘अति आक्रामक’ रवैया अपनाना होगा जैसा चेन्नई सुपरंिकग्स (सीएसके) ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) के खिलाफ अपनाया।

कई बार के चैंपियन मुंबई और सुपरंिकग्स दोनों को अपने शुरुआती चार मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा जिसके बाद चेन्नई की टीम ने मंगलवार को आरसीबी को 23 रन से हराकर पहली जीत दर्ज की। रोहित शर्मा की अगुआई वाली मुंबई इंडियन्स की टीम को हालांकि अब भी पहली जीत की तलाश है।

स्वान ने स्टार स्पोर्ट्स से कहा, ‘‘सीएसके ने आरसीबी के खिलाफ जो किया मुंबई इंडियन्स को उससे सीख लेने की जरूरत है और आगे बढ़ते हुए भविष्य के मुकाबलों में ऐसा ही करना होगा।’’ इस पूर्व आफ स्पिनर ने कहा, ‘‘अगर वे अति आक्रामक रवैया के साथ उतरते हैं जो वह जीत दर्ज कर पाएंगे (आगामी मुकाबलों में)।’’

स्वान ने साथ ही कहा कि लगातार चार शिकस्त का सामना करने वाली मुंबई और चेन्नई को आगामी मुकाबलों में सकारात्मक रवैये के साथ उतरना होगा। उन्होंने कहा, ‘‘कोई भी कोच या कप्तान अपने खिलाड़ियों से चाहता है कि वे मैदान पर अधिक जज्बा दिखाएं, अधिक मेहनत करें, इसलिए आगे बढ़ते हुए बॉडी लैंग्वेज अच्छी होनी चाहिए।

Back to top button

[poll id="2"]

This will close in 60 seconds