तृणमूल कांग्रेस का अनिश्चितकालीन धरना तीसरे दिन भी जारी, दार्जिलिंग में राज्यापल से मिलेगा प्रतिनिधिमंडल

कोलकाता: कोलकाता में राज भवन के बाहर तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के वरिष्ठ नेता अभिषेक बनर्जी की अगुवाई में पार्टी कार्यकर्ताओं का अनिश्चितकालीन धरना शनिवार को तीसरे दिन भी जारी रहा। प्रदर्शनकारियों का कहना है कि पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सी वी आनंद बोस जब तक प्रदर्शन स्थल पर आकर उनसे नहीं मिलते, तब तक यह धरना जारी रहेगा। धरना दे रहे कार्यकर्ताओं का एक समूह शनिवार को राज्यपाल से दार्जींिलग में मिलेगा।

राज भवन के सूत्रों ने बताया कि बोस तृणमूल नेता डेरेक ओ ब्रायन से ईमेल के जरिये अनुरोध मिलने के बाद शाम साढ़े पांच बजे दार्जींिलग के गुबर्नटोरियल मेंशन में पार्टी के प्रतिनिधिमंडल से मिलने को राजी हो गए हैं।
केंद्र सरकार द्वारा पश्चिम बंगाल की कथित बकाया मनरेगा राशि जारी करने और बोस के साथ औपचारिक बैठक की मांग को लेकर अभिषेक बनर्जी की अगुवाई में तृणमूल कार्यकर्ता धरना दे रहे हैं, जिसके मद्देनजर राज्यपाल ने प्रतिनिधिमंडल से मिलने का फैसला किया है।

टीएमसी के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक ने कहा कि धरना तब तक जारी रहेगा, जब तक बोस राज भवन के बाहर प्रदर्शन स्थल पर आकर प्रदर्शनकारियों से मुलाकात नहीं करते। उन्होंने कहा कि टीएमसी के तीन सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल में राज्य के पंचायत मंत्री प्रदीप मजूमदार और लोकसभा सांसद कल्याण बनर्जी व महुआ मोइत्रा शामिल हैं।

Related Articles

Back to top button