तुनिषा की मौत शायद हत्या का मामला; उसका धर्मांतरण कराने का प्रयास हुआ: वनिता शर्मा

तुनिषा की मौत का मामला: शीजान खान की पुलिस हिरासत एक दिन और बढ़ाई गई

ठाणे/पालघर. अभिनेत्री तुनिषा शर्मा की मां वनिता शर्मा ने शुक्रवार को दावा किया उनकी बेटी की मौत हत्या का मामला हो सकती है. उन्होंने तुनिषा के सह-अभिनेता शीजÞान खान और उसके परिवार पर उनकी बेटी को धर्म परिवर्तन के लिए मजबूर करने की कोशिश का भी आरोप लगाया.

तुनिषा ने पिछले सप्ताह पालघर में टेलीविजन सेट पर कथित तौर पर आत्महत्या कर ली थी. तुनिषा की मां ने कहा कि उनकी बेटी के शीजÞान खान के साथ रिश्ते थे. उन्होंने कहा कि तुनिषा ने खान के मोबाइल फोन की जांच की थी, लेकिन हाल में उसे गहरा झटका लगा जब उसकी व्हाट्सएप चैट किसी अन्य महिला के साथ मिली. वनिता ने कहा कि जब तुनिषा ने खान से इस बारे में बात की, तो उसने उसे यह कहते हुए थप्पड़ मार दिया कि वह जो चाहे, करने के लिए आजाद है.

‘अली बाबा: दास्तान-ए-काबुल’ शो में काम कर रहीं 21 साल की तुनिषा 24 दिसंबर को पालघर के वसई के पास धारावाहिक के सेट पर शौचालय में लटकी मिली थीं. खान को आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप में रविवार को गिरफ्तार किया गया. खान फिलहाल पुलिस हिरासत में है.

तुनिषा की मां ने ठाणे जिले के भाईंदर में अपने आवास पर संवाददाताओं से कहा, ‘‘तुनिषा उनमें से नहीं थी जो आत्महत्या कर सकती थी. जिस दिन उसकी मृत्यु हुई, उसने मुझसे कहा था कि वह दो दिन के लिए क्रिसमस मनाने चंडीगढ़ जाना चाहती है.’’ उन्होंने कहा, ‘‘यह हत्या का मामला हो सकता है. शीजÞान खान द्वारा तुनिशा (शव) को नीचे उतारकर अस्पताल ले जाना संदिग्ध है. उस 15 मिनट में क्या हुआ, इसकी जांच की जरूरत है.’’

वनिता के अनुसार, जब तुनिषा ने पहली बार उन्हें बताया कि वह खान को पसंद करती है और उससे शादी करना चाहती है, तो उन्होंने अपनी बेटी से कहा था कि वह अपने करियर पर ध्यान दे और इसके बारे में बाद में फैसला करे. वनिता ने कहा, ‘‘शीजÞान ने तुनिषा से महंगे तोहफेÞ मांगे. वह उसे काफी महंगे तोहफे देती थी. दोनों अक्सर एक-दूसरे के परिवारों के घर पर रहते थे. हालांकि, बाद में वे अलग हो गए.’’

वनिता ने कहा, ‘‘एक बार, जब तुनिषा ने शीजÞान का मोबाइल फोन चेक किया, तो उसने अपनी ही व्हाट्सऐप चैट किसी दूसरी महिला के साथ देखी. जब उसने इस बारे में उससे स्पष्टीकरण मांगा, तो शीजÞान ने उसे थप्पड़ मारते हुए कहा कि वह जो चाहे कर सकती है.’’ तुनिषा की मां ने कहा कि जब उन्होंने निजी रूप से खान से इस बारे में पूछा तो उसने कहा कि वह इस बारे में कुछ नहीं कर सकता. वनिता ने कहा, ‘‘तुनिशा की मौत से एक दिन पहले, मैंने पाया कि वह परेशान और उदास थी. मैंने उसे आराम करने की सलाह दी.’’

वनिता शर्मा ने कहा कि तुनिषा बहुत संवेदनशील थी. तुनिषा की मां ने कहा कि पिछले कुछ महीनों में तुनिषा का व्यवहार बदलने लगा था, वह खान के परिवार के करीब आ रही थी और उनके रीति-रिवाजों का पालन भी कर रही थी. वनिता ने कहा, ‘‘शीजÞान के परिवार वाले भी उसके साथ घुलमिल कर रहते थे. इससे संकेत मिला कि वह धीरे-धीरे बदल रही थी. यह धर्म परिवर्तन के प्रयास का मामला हो सकता है.’’ वनिता ने आरोप लगाया कि पूरे प्रकरण के लिए खान की मां भी जिम्मेदार हैं. उन्होंने मांग की कि खान के परिवार के सदस्यों को मामले में आरोपी बनाया जाए. शुक्रवार को तुनिषा के चाचा पवन शर्मा ने पुलिस से ‘‘हत्या’’ के पहलू को ध्यान में रखते हुए मामले की जांच करने का आग्रह किया था.

तुनिषा की मौत का मामला: शीजान खान की पुलिस हिरासत एक दिन और बढ़ाई गई

अभिनेत्री तुनिषा शर्मा को आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप में गिरफ्तार अभिनेता शीजान खान की पुलिस हिरासत शुक्रवार को मजिस्ट्रेट अदालत ने एक दिन के लिए और बढ़ा दी. खान का पहले का रिमांड समाप्त होने के बाद उसे महाराष्ट्र के पालघर जिले के वसई की अदालत में पेश किया गया.

पुलिस ने अदालत से कहा कि शर्मा की मां द्वारा लगाए गए नए आरोपों की जांच के लिए उसे और समय चाहिए. शर्मा की मां ने आरोप लगाया कि खान ने उनकी बेटी को एक टीवी शो के सेट पर थप्पड़ मारा था. उनकी मां ने दावा किया कि वह शर्मा को उर्दू पढ़ा रहा था और चाहता था कि वह हिजाब पहने.

अभिनेत्री को आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप में खान (27) को पालघर जिले की वालिव पुलिस ने 26 दिसंबर को गिरफ्तार किया था. टीवी सीरियल ‘अली बाबा: दास्तान-ए-काबुल’ में अभिनय कर रहीं 21 वर्षीय शर्मा 25 दिसंबर को वसई के पास शो के सेट पर वॉशरूम में लटकी मिली थीं. शर्मा की मां ने आरोप लगाया कि खान ने उनकी बेटी को धोखा दिया और उसका “इस्तेमाल” किया.

Back to top button