जम्मू कश्मीर में दो कार नदी में गिरीं, सात लोगों की मौत

भद्रवाह/जम्मू. जम्मू कश्मीर के डोडा जिले में सोमवार को दो भिन्न घटनाओं में दो कार सड़क से फिसलकर नदी में गिर गयीं, जिससे सात लोगों की मौत हो गयी. डोडा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अब्दुल कयूम ने बताया कि डोडा-भद्रवाह सड़क पर छह घंटों के भीतर हुई इन दो दुर्घटनाओं में एक व्यक्ति घायल हुआ.

उन्होंने बताया कि एक कार गलगंधर के समीप सुबह करीब साढ़े छह बजे 400 फुट नीचे नीरू नदी में गिर गयी, जिससे कार में सवार चार लोगों की मौत हो गयी और एक अन्य को गंभीर चोटें आयी, जिसकी बाद में मौत हो गई. उन्होंने बताया कि मृतकों की पहचान नसीब सिंह (62) पत्नी सत्या देवी (58), पुत्र विक्रम सिंह (22), लेखराज (63) और उसकी पत्नी सतीशा देवी के तौर पर की गयी है. ये सभी शिवा गांव के रहने वाले थे और एक विवाह समारोह में शामिल होने के लिए भद्रवाह जा रहे थे.

इससे पहले, एक अन्य हादसे में गलगंधर से ही महज दो किलोमीटर दूर मुगल मार्केट इलाके में एक अन्य निजी कार 300 फुट नीचे नदी में गिर गयी. एसएसपी ने बताया कि यह हादसा देर रात करीब साढ़े 12 बजे हुआ और तंगोरना-भद्रवाह के सज्जाद अहमद (38) तथा हिमोटे-भद्रवाह के रवींद्र कुमार (33) के शव वाहन में से बरामद किए गए हैं. जम्मू कश्मीर के उप राज्यपाल मनोज सिन्हा ने दो दुर्घटनाओं में लोगों के जान गंवाने पर शोक व्यक्त किया है.

उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘ डोडा में हुई दो सड़क दुर्घटनाएं बेहद दुखद हैं. लोगों के जान गंवाने से शोकाकुल हूं. मृतकों के परिजन के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं. घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं. जिला प्रशासन को घायलों को बेहतर उपचार सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं.’’ उधमपुर से लोकसभा सदस्य एवं केन्द्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने पीड़ित परिवारों को पूरी मदद का आश्वासन दिया है.

Related Articles

Back to top button