‘सर्वशक्तिमान’ प्रधानमंत्री को कर्नाटक में ‘भाजपा सरकार की लूट’ क्यों नहीं दिखी: कांग्रेस

इंडी/बीदर/गुलबर्गा. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा ने कर्नाटक की ‘भारतीय जनता पार्टी सरकार के भ्रष्टाचार’ को लेकर बुधवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर तीखा प्रहार किया और कटाक्ष करते हुए कहा कि ‘सर्वशक्तिमान, सर्वोपरि, सर्वश्रेष्ठ और सर्वज्ञानी’ प्रधानमंत्री को कर्नाटक में ‘40 प्रतिशत कमीशन सरकार की लूट’ नजर क्यों नहीं आई.

उन्होंने विजयपुरा और बीदर जिलों में चुनावी सभाओं को संबोधित करते हुए लोगों का आ’’ान किया कि वो भाजपा को सबक सिखाएं और कांग्रेस को पूर्ण बहुमत दें ताकि उनके हित में काम हो सके. बाद में प्रियंका गांधी ने गुलबर्गा में एक रोडशो भी किया जिसमें बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए.

कांग्रेस महासचिव ने यह सवाल भी किया कि ‘विकास पुरूष’ (मोदी) अब भी ऐसा क्यों कहते हैं कि कर्नाटक का विकास उनका सपना है? विजयनगर के इंडी इलाके की सभा में प्रियंका गांधी ने कहा, ‘‘मुझे ताज्जुब हुआ कि जिन्हें दुनिया, उनके लोग सर्वशक्तिमान, सर्वोपरि, सर्वश्रेष्ठ और विकास पुरूष कह रहे हैं वह यहां आकर कहते हैं कि मेरा सपना था कि कर्नाटक का विकास हो. विकास क्यों नहीं किया? मैं पूछना चाहती हूं कि जब आपकी अपनी सरकार 40 प्रतिशत कमीशन सरकार बनकर जनता को लूट रही थी तो आप क्या कर रहे थे?’’

उन्होंने तंज कसते हुए कहा, ‘‘जब लूट हो रही थी तो आपकी आंखें बंद थीं क्योंकि अपना सपना देख रहे थे. आपने चोरी होने दी, आपने नहीं रोका. आपकी सरकार का नाम 40 प्रतिशत कमीशन सरकार है. ठेकेदार संघ ने चिट्ठी लिखी, सर्वज्ञानी जी का कोई जवाब नहीं आया. ठेकेदार आत्महत्या करते हैं, लेकिन समस्या नहीं दिखती.’’ बाद में बीदर की चुनावी सभा में भी प्रियंका गांधी ने प्रधानमंत्री पर हमला बोला.

उन्होंने कहा, ‘‘ये सर्वशक्तिमान, सर्वज्ञानी और 56 इंच के सीने वाले हैं, इनका सपना कैसे टूट गया? इन्हीं की सरकार ने तो सपना तोड़ा है. इनकी सरकार लूट रही थी तो ये आंख बंद करके सपना देख रहे थे.’’ प्रियंका गांधी ने दावा किया, ‘‘इनको लूट से परहेज नहीं है. प्रधानमंत्री और भाजपा के नेता सत्ता हासिल करने के लिए कुछ भी कर डालेंगे, जनता को कुचल डालेंगे.’’ कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री और भाजपा के नेता इस चुनाव में इधर-उधर की बात करते हैं, लेकिन मुद्दों की बात नहीं करते हैं.

उन्होंने कहा कि मुद्दा विकास करना, अस्पताल बनाना, किसानों को राहत देना, महिलाओं को महंगाई से राहत देना, युवाओं को रोजगार देना है. प्रियंका गांधी ने आरोप लगाया, ‘‘कर्नाटक में साढ़े तीन साल में मुश्किलें बढ़ती चली गई हैं क्योंकि मौजूदा सरकार गलत तरीके से बनी. शुरू से ही इनकी नीयत सत्ता पाकर लूट मचाने और जनता की मुसीबतों को नजरअंदाज करने की रही है.’’ उन्होंने दावा किया कि कर्नाटक की भाजपा सरकार ने 1.5 लाख करोड़ रुपये की लूट की है.

प्रियंका गांधी ने आरोप लगाया कि भाजपा कर्नाटक के ‘नंदिनी’ ब्रांड को खत्म करना चाहती है. कांग्रेस महासचिव ने दावा किया कि पूरे कर्नाटक में इस सरकार की यही पहचान है कि यह ‘40 प्रतिशत सरकार’ है. उन्होंने आरोप लगाया, ‘‘भाजपा की सरकार ने इतनी बेशर्मी से लूटा है कि हर स्तर पर लूट है. इस लूट का बोझ जनता को उठाना पड़ रहा है.’’ उन्होंने कहा, ‘‘आज के नेता धर्म और जाति के बारे में बात करते हैं और नुकसान आपका हो रहा है.’’ उन्होंने कहा, ‘‘इनको सबक सिखाइए. कर्नाटक में लहर है. ऐसा बदलाव लाइए कि कभी किसी सरकार को चोरी करने की हिम्मत नहीं हो.’’ प्रियंका गांधी ने कहा, ‘‘कांग्रेस को पूर्ण बहुमत दीजिए, ताकि आपकी सरकार बने और वह सरकार आपके सामने सिर झुकाए.’’

Related Articles

Back to top button