जरूरत पड़ने पर कश्मीर में आतंकवाद रोधी अभियान तेज करेंगे: सीआरपीएफ महानिरीक्षक

श्रीनगर. केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के महानिरीक्षक अजय कुमार यादव ने मंगलवार को कहा कि कश्मीर घाटी में मौजूदा स्थिति शांतिपूर्ण है और अगर जरूरत पड़ी तो उनका बल आतंकवाद रोधी अभियान तेज करेगा. ‘पीटीआई वीडियो’ के साथ एक विशेष साक्षात्कार में, यादव ने कहा कि कुल मिलाकर स्थिति नियंत्रण में है.

यादव ने कहा, ”श्रीनगर और कश्मीर में मौजूदा स्थिति बेहतरीन है तथा आने वाले समय में इसमें और सुधार होने वाला है.” उन्होंने कहा कि जरूरत पड़ने पर उनका बल घाटी में आतंकवाद रोधी अभियान तेज करेगा. सीआरपीएफ महानिरीक्षक ने कहा, “जनता के साथ सहयोग, युवाओं और आसपास के लोगों के समर्थन सहित सभी रणनीतियों को अपनाने की आवश्यकता है, हम यही चाहते हैं और जो हम अभी कर रहे हैं”.

घाटी में सीआरपीएफ की महिला र्किमयों की मौजूदगी से संबंधित एक सवाल के जवाब में यादव ने कहा कि महिला कर्मी अभियान टीम के साथ घेराबंदी एवं खोजी कार्रवाई के अलावा हवाई अड्डे की सुरक्षा से संबंधित दायित्व संभाल रही हैं. उन्होंने कहा, ह्लहमारे पास घाटी में महिला कर्मी तैनात हैं. वे हवाई अड्डे पर हैं, वे घेराबंदी एवं खोजी अभियान टीम के साथ हैं, उन्हें काम करने के लिए सभी अवसर और मंच दिए गए हैं. वे राष्ट्र के लिए, बल में सेवा कर रही हैं और वे हमें उत्कृष्ट सहायता प्रदान कर रही हैं.”

Related Articles

Back to top button