पहलवानों का विरोध प्रदर्शन: राकेश टिकैत ने पुलिस से पकड़े गए लोगों को रिहा करने की मांग की

नयी दिल्ली: किसान नेता राकेश टिकैत ने बृहस्पतिवार को दिल्ली पुलिस से जंतर मंतर पर चल रहे पहलवानों के धरना स्थल से हिरासत में लिए गए लोगों को रिहा करने की मांग की। भारतीय किसान यूनियन (बीकेयू) के राष्ट्रीय प्रवक्ता ने यह भी आरोप लगाया कि पहलवानों का समर्थन करने वालों को केंद्र के इशारे पर दिल्ली पुलिस ने हिरासत में लिया है।

टिकैत ने ंिहदी में ट्वीट किया, ‘‘पहलवानों, किसानों, पत्रकारों का समर्थन करने के लिए गए युवाओं की दिल्ली पुलिस द्वारा केंद्र सरकार के इशारे पर की गई गिरफ्तारी देश में एक नई क्रांति का आगाजÞ करेगी। दिल्ली पुलिस गिरफ्तार लोगों को तत्काल रिहा करे।’’

इससे पहले, प्रमुख किसान नेता ने 23 अप्रैल से राष्ट्रीय राजधानी में जंतर-मंतर पर धरने पर बैठे प्रदर्शनकारी पहलवानों से मुलाकात की और उनका समर्थन किया। यौन उत्पीड़न के आरोपों के संबंध में भारतीय कुश्ती महासंघ के प्रमुख बृजभूषण शरण ंिसह की गिरफ्तारी की मांग को लेकर यहां जंतर-मंतर पर प्रदर्शन कर रहे पहलवानों और कुछ पुलिसर्किमयों के बीच बीती रात कथित तौर पर ‘हाथापाई’ हुई, जिसके कारण कुछ प्रदर्शनकारियों के सिर पर चोटें आई हैं। इस घटना के बाद पहलवानों के समर्थन में जंतर मंतर पहुंचे राज्यसभा सदस्य दीपेंद्र ंिसह हुड्डा तथा दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल को पुलिस ने हिरासत में ले लिया।

Related Articles

Back to top button