राष्ट्रपति भवन पहुंचे ऑस्ट्रेलियाई पीएम, बोले- पीएम मोदी ने बहुत अच्छे से स्वागत किया

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथनी अल्बानीज भारत की चार दिवसीय यात्रा पर हैं। आज वह राष्ट्रपति भवन पहुंचे। यहां उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। इसके बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए अल्बानीज ने भारत की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने मेरा बहुत अच्छे से स्वागत किया। ऑस्ट्रेलिया और भारत अच्छे दोस्त हैं और पार्टनर भी हैं। हम रोज अपने संबंध को और मजबूत कर रहे हैं।

बता दें कि अल्बानीज के साथ दो मंत्री और एक उच्च-स्तरीय व्यापार प्रतिनिधिमंडल भी भारत आया है। एंथनी अल्बानीज आठ से 11 मार्च तक भारत की यात्रा पर हैं। वे बुधवार को ऑस्ट्रेलिया से अहमदाबाद पहुंचे थे। वहीं, गुरुवार को मुंबई में भारत के पहले स्वदेशी विमानवाहक पोत आईएनएस विक्रांत पर सवार हुए। इसके बाद गुरुवार शाम दिल्ली पहुंचे।

अल्बानीज का आज का कार्यक्रम
ऑस्ट्रेलिया के पीएम एंथनी अल्बानीज का आज राष्ट्रपति भवन में औपचारिक स्वागत हुआ। इसके बाद उन्होंने राजघाट पर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित की। आज ही अल्बानीज विदेश मंत्री एस जयशंकर से मुलाकात करेंगे। साथ ही वह नई दिल्ली में हैदराबाद हाउस में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से भी मुलाकात करेंगे।

Related Articles

Back to top button