बालासोर ट्रेन दुर्घटना: रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने संवेदना व्यक्त की…

भुवनेश्वर: ओडिशा के बालासोर जिले के बहनागा स्टेशन पर हुए विनाशकारी हादसे में शामिल दो एक्सप्रेस ट्रेनों के बुरी तरह से क्षतिग्रस्त दो डिब्बों में बचाव अभियान चल रहा है। हादसे में कम से कम 238 लोगों की मौत हो गई है। राज्य के मुख्य सचिव प्रदीप जेना ने शनिवार को यह बात कही। जेना ने कहा, दो कोचों में बचाव अभियान चल रहा है, इनमें से एक जनरल कोच है। कोच पलट गए हैं और उन्हें भारी नुकसान हुआ है, इससे ऑपरेशन में मुश्किलें आ रही हैं।

रेलवे की तकनीकी टीम ने सुझाव दिया कि क्रेन के माध्यम से डिब्बों को हटाना संभव नहीं है, फंसे हुए यात्रियों को निकालने के लिए बोगियों को काट दिया गया है, उन्होंने कहा कि बचाव अभियान पूरा करने में दो से तीन घंटे लगेंगे। जेना ने कहा कि घायल यात्रियों की संख्या करीब 900 है, अस्पताल में कोई नया भर्ती नहीं हुआ है।

रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन का बयान

रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने ओडिशा में हुई घातक ट्रेन दुर्घटना पर भारत की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक संदेश में अपनी संवेदना व्यक्त की। भारत में रूसी दूतावास ने ये जानकारी दी है। उन्होंने अपने संदेश में लिखा: “इस दुखद दुर्घटना में जिन्होंने अपने प्रियजनों को खोया है, उनके प्रति हमारी संवेदनाएं और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हैं।”

Related Articles

Back to top button