Vande Bharat : बनारस से रांची जा रही वंदे भारत एक्सप्रेस पर पथराव; यात्री ने दी सूचना, एक कोच की खिड़की टूटी

पंडित दीनदयाल उपाध्याय-गया रेलखंड के करवंदिया रेलवे स्टेशन के पास कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा बनारस-रांची वंदे भारत एक्सप्रेस पर पथराव कर दिया। इससे एक कोच की खिड़की टूट गई। बनारस से चलकर रांची को जा रही वंदे भारत एक्सप्रेस जब सासाराम रेलवे स्टेशन से निकली तो चार-पांच किलोमीटर के सफर के बाद ही अचानक कोच संख्या C7 के एक खिड़की पर तेज पत्थर लगा। इससे खिड़की का कांच क्रैक हो गया।

खिड़की का कांच क्रैक पाया गया
रेलवे में सफर कर रहे यात्री द्वारा तत्काल इसकी सूचना रेलवे को दी गई। इसके बाद ट्रेन एस्कॉर्ट टीम एवं अन्य स्टाफ द्वारा भी क्षतिग्रस्त खिड़की का मुआयना किया गया। मामले में आरपीएफ निरीक्षक संजीव कुमार ने बताया कि पत्थर लगने की सूचना पर सासाराम स्टेशन के उप निरीक्षक सुशील कुमार द्वारा जांच के क्रम में उक्त गाड़ी में तैनात ट्रेन एस्कॉर्ट पार्टी व अन्य स्टॉफ से पूछताछ की गई है। जिनके द्वारा बताया कि वंदे भारत एक्सप्रेस के सासाराम स्टेशन से समय 17:52 बजे खुलने के तुरंत बाद कोच संख्या C7 के एक खिड़की का कांच क्रैक पाया गया था।

घटना की गहनता से जांच की जा रही है
इस संबंध में जब सीट नंबर 25 पर बैठे यात्री अमरेंद्र कुमार से बात की गई तो उन्होंने बताया कि सासाराम स्टेशन से तीन-चार किलोमीटर दूर करबंदिया स्टेशन के समीप अचानक ट्रेन की खिड़की से तेज आवाज आई और देखा कि मेरे सामने दक्षिण साइड का कांच क्रेक हो गया है। गाड़ी में रेलवे के ऑन ड्यूटी स्टाफ को तुरंत सूचित किया गया। जिसके बाद रेलवे स्टाफ ने भी उक्त कोच में पहुंचकर क्षतिग्रस्त कांच का मुआयना किया। वहीं आरपीएफ निरीक्षक ने बताया कि फिलहाल घटना की गहनता से जांच की जा रही है तथा जल्द ही शरारती तत्वों को चिन्हित कर कार्रवाई की जाएगी।

Related Articles

Back to top button